तो क्या गोरखपुर उपचुनाव में वोट डालने जाएंगे विराट कोहली?

0

उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में आगामी उपचुनाव के लिए 11 मार्च को वोटिंग की जाएगी. मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्य नाथ को गोरखपुर से सांसदी छोड़नी पड़ गयी थी जिस वजह से इस क्षेत्र में उपचुनाव हो रहा है. इस चुनाव के लिए जहां तमाम राजनीतिक पार्टियों जोरशोर से प्रचार में लगी हैं वहीं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए जिम्मेदार राज्य निर्वाचन आयोग के सामने एक अजीब परेशानी आ गई है. दरअसल निर्वाचन आयोग के अधिकारी गोरखपुर में विराट कोहली को ढूंढ़ रहे हैं. मामला कुछ इस तरह है कि गोरखपुर ज़िले के सहजनवां में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम वोटर लिस्ट में है. इस लिस्ट में विराट कोहली का न सिर्फ नाम है बल्कि बकायदा उनकी तस्वीर लगी हुई निर्वाचन आयोग की पर्ची भी छप गई है.

यहाँ वोट देंगे

स्थानीय मीडिया के अनुसार वहां के निर्वाचन अधिकारी पर्ची लेकर पिछले 4-5 दिनों से विराट कोहली को तलाश रहे हैं. अंत में जब उन्हें विराट कोहली नहीं मिले तो निर्वाचन अधिकारियों ने संबंधित ब्लॉक के सभासद को पर्ची थमा कर उनसे ही ढूंढ़ने का आग्रह किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सहजनवां विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र(324) के भाग संख्या 153 और मतदाता क्रमांक 822 में कप्तान विराट कोहली का नाम वोटर के तौर पर दर्ज है. फोटो मतदाता पर्ची में विराट कोहली की तस्वीर भी लगी है. पर्ची पर पहचान पत्र संख्या आरएसवी 2231801 दर्ज है. मतदान केंद्र की संख्या और नाम वाले कॉलम में 153, प्राथमिक विद्यालय, सहजनवां प्रथम स्थित लुचुई क्रमांक नंबर- 2 लिखा हुआ है.

अधिकारी अनजान

वोटर लिस्ट में विराट कोहली का नाम सामने आने पर जब गोरखपुर के डीएम सह ज़िला निर्वाचन अधिकारी राजीव रौतेला से पूछा गया तो उन्होंने इस मामले में अनभिज्ञता जाहिर की. उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में अभी इस तरह का मामला सामने नहीं आया है. राजीव रौतेला ने बताया कि हम वहां के बीएलओ से इस बाबात जानकारी लेंगे और इस गलती को सुधारेंगे.

बताते चलें कि भारतीय टीम के धुरंदर बल्लेबाज़ विराट कोहली मूलतः दिल्ली के रहने वाले हैं. उनका जन्म इसी शहर में हुआ और उनका क्रिकेट करियर भी दिल्ली से ही शुरू हुआ. पिछली साल दिसम्बर में उन्होंने फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी की, जिसके बाद वो मुंबई शिफ्ट हो गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty + seven =