Virat Kohli Rohit Sharma: आपने देखी जय-वीरू की यारी…? जीत के बाद रोहित को यूं दुलारते-पुचकारते दिखे कोहली

95
Virat Kohli Rohit Sharma: आपने देखी जय-वीरू की यारी…? जीत के बाद रोहित को यूं दुलारते-पुचकारते दिखे कोहली


Virat Kohli Rohit Sharma: आपने देखी जय-वीरू की यारी…? जीत के बाद रोहित को यूं दुलारते-पुचकारते दिखे कोहली

हैदराबाद: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 में गजब का प्रदर्शन किया और 6 विकेट से मैदान मारकर सीरीज अपने नाम कर ली। इस मैच में जीत के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली। दोनों ने तूफानी अंदाज में हाफ सेंचुरी जड़ी। यहां विराट कोहली के बल्ले से शॉट निकलते देख कप्तान रोहित शर्मा के चेहरे की खुशी देखते बन रही थी। जब कोहली आखिरी ओवर में छक्का लगाने के बाद आउट हुए तो कुछ ऐसा देखने को मिला जो टीम इंडिया के चाहने वालों का दिल खुश करने वाला था।

डगआउट में दिखी यारी
दरअसल, जब कोहली फिंच के हाथों कैच आउट होने के बाद पवेलियन लौट रहे थे तो कप्तान रोहित शर्मा उनका स्वागत करने के लिए सीढ़ियों पर खड़े थे। जब कोहली दूर थे तो रोहित शर्मा ताली बजा रहे थे और करीब आते ही गले मिलते हुए पीठ थपथपाते दिखाई दिए। यही नहीं, मैच जीतने तक दोनों ही सीढ़ियों पर ही बैठे रहे थे। जब भारत जीता तो विराट कोहली को रोहित को दुलारते और पुचकारते नजर आए। इस मोमेंट्स के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ऐसा रहा मैच का रोमांच
मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 186 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस मैच में टिम डेविड ने सिर्फ 27 बॉल में 54 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा कैमरन ग्रीन ने सिर्फ 21 बॉल में 52 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया को तेज शुरुआत मिली थी लेकिन उसकी पारी बीच में कुछ वक्त के लिए लड़खड़ा गई थी। अंत में डेनियल सेम्स ने भी नाबाद 28 रन की पारी खेली और 7 विकेच के खौकर 186 रन का स्कोर बनाया। भारत की ओर से अक्षर पटेल सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने तीन विकेट चटकाए।

जवाब में भारत की शुरुआत खराब रही और केएल राहुल एक रन बनाकर आउट हुए, जबकि रोहित शर्मा 17 रन पर पवेलियन लौटे। इसके बाद विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने बेजोड़ बैटिंग करते हुए टीम इंडिया को जीत के करीब ले गए। सूर्यकुमार ने 36 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्के के दम पर 69 रन ठोके, जबकि विराट ने 48 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 63 रन की पारी खेली। हार्दिक पंड्या 25 रन बनाकर नाबाद रहे और भारत यह मैच में एक गेंद शेष रहते जीतने में कामयाब रहा।

सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में 4 विकेट से जीता था, जबकि भारत ने नागपुर में दूसरा मैच 6 विकेट से अपने नाम किया। आखिरी और निर्णायक मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। जहां भारत ने सूर्यकुमार यादव की 69 और विराट कोहली की 63 रनों की पारी की बदोलत सीरीज पर कब्जा कर लिया।
Ind vs Aus highlights: वर्ल्ड कप से पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, घरेलू मैदान पर लगातार 10 सीरीज से अजेय

ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने क्या-क्या पाया, WC की तैयारियां कितनी पुख्ता?

navbharat times -Ind vs Aus: पहले गुस्सा, फिर दिखाया प्यार… सिर्फ 8 गेंद में हीरो बने दिनेश कार्तिक को रोहित ने थमाई ट्रॉफी



Source link