Virat Kohli News: विराट कोहली ने पाकिस्तान पर खेला माइंडगेम, बोले- महौल अलग, पर तैयारी में अंतर नहीं

102


Virat Kohli News: विराट कोहली ने पाकिस्तान पर खेला माइंडगेम, बोले- महौल अलग, पर तैयारी में अंतर नहीं

हाइलाइट्स

  • विराट कोहली ने पाकिस्तान मैच के किसी भी प्रेशर से इनकार किया है
  • उन्होंने कहा कि महौल जरूर अलग होगा, लेकिन हमारी रणनीति वही है
  • इस दौरान प्लेइंग इलेवन उजागर करने से इनकार कर दिया है

दुबई
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप मैच से ठीक पहले बड़ा माइंडगेम खेला है। उन्होंने इस मैच के लिए भी अतिरिक्त दबाव और प्लानिंग से इनकार किया है। उन्होंने मैच से ठीक एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि स्टेडियम का माहौल जरूर अलग होगा, लेकिन हमारी माइंडसेट और तैयारी में कोई बदलाव नहीं है।

24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले मैच को लेकर विराट ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं है कि पाकिस्तान टैलेंटेड टीम है। उनके साथ हमेशा से कड़ा मुकाबला रहता है। हम अच्छी क्रिकेट खेलने पर फोकस कर रहे हैं।’ प्लेइंग इलेवन को लेकर पूछ गए सवाल पर उन्होंने कहा, ‘मैं प्लेइंग इलेवन फिलहाल नहीं बता रहा हूं, लेकिन हमारी टीम बैलेंस्ड है।’
PAK Squad vs IND: भारत के खिलाफ ये खिलाड़ी संभालेंगे मोर्चा, पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान
भारत और पाकिस्तान का मैच हो और वह भी वर्ल्ड कप में, तो दोनों टीमों की खास रणनीति तो रहती है। पर बकौल विराट मुकाबले के लिए टीम इंडिया ने कोई खास प्लैनिंग नहीं की है। विराट मैच से पहले शनिवार को जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए, तो उनसे इस महामुकाबले के बाबत सवाल पूछा गया था। कोहली ने कहा कि माहौल जुदा है, लेकिन उनकी अपने इस चिर प्रतिद्वंद्वी के लिए कोई अलग तरह की प्लैनिंग नहीं है।

navbharat times -हार्दिक पंड्या की बोलिंग पर सस्पेंस, विराट कोहली ने दिया क्या जवाब
दरअसल, विराट ने इशारों में यह कहा कि वह पाकिस्तानी टीम को कोई ज्यादा भाव नहीं देते हैं। पाकिस्तान की टीम उनके लिए दूसरी टीमों जैसी है। यह मैच भी उनके साथ खेले जाने के लिए वाला मैच जैसा ही है। दरअसल, विराट ने यह कहकर एक तरह से पाकिस्तानी टीम से माइंडगेम खेला है और मैच के प्रेशर को पाकिस्तान के पाले में धकेलने की कोशिश की है।

दूसरी ओर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ महा मुकाबले के लिए 12 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। बाबर आजम टीम की कप्तानी कर रहें हैं, जबकि सीनियर ऑलराउंडर शोएब मलिक को भी जगह मिली है।

navbharat times -विराट कोहली vs बाबर आजम: दोनों कप्तानों की ताकत, कमजोरी और X फैक्टर, कौन क्यों है भारी?
अब तक सभी मैच हारा है पाकिस्तान
भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 5 भिड़ंत हुई है, जिसमें से सभी मैच टीम इंडिया ने जीते हैं। 2007 में खेला गया पहला टी-20 वर्ल्ड कप एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान को हराकर ही चैंपियन बना था।



Source link