ICC द्वारा इस अवार्ड से सम्मानित किये जाने पर कोहली भी हैरान

0
Virat Kohli
Virat Kohli

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भारत के कप्तान विराट कोहली की तारीफ़ की है। एक पाकिस्तानी क्रिकेटर से कोहली की तारीफ़ करना इंटरनेट पर सुर्खियां बटोर रहा है।

दरअसल आमिर की यह तारीफ तब आयी जब कोहली ने बुधवार को ICC द्वारा 2019 के लिए ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ अवार्ड पाने के बाद बात की। आमिर ने ट्वीट करते ICC के ट्विटर हैंडल पर कमेंट किया। , “एक महान खिलाड़ी के महान शब्द।”

आपको बता दें कि जब भी कोहली से पूछा जाता कि दुनिया में ऐसा कौन सा गेंदबाज़ है जो उन्हें ज्यादा परेशान करता है या जिसे खेलने में उन्हें परेशानी होती है तो कोहली आमिर का नाम लेते हैं। हालांकि आमिर अब टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं।

गौरतलब है कि कोहली ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के विश्व कप मैच के दौरान दर्शकों को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ का समर्थन करने के लिए कहा था। कोहली का यह तरीका ICC को पसंद आया। इसलिए कोहली को 2019 का ‘स्पिरिट ऑफ़ द क्रिकेट’ का अवार्ड दिया गया।

स्मिथ के समर्थन करने के तरीके के बारे में बताते हुए 31 वर्षीय कोहली ने कहा, “वह पल विशुद्ध रूप से एक व्यक्ति की स्थिति को समझने का था। मुझे नहीं लगता कि कोई ऐसा व्यक्ति जो इस तरह की स्थिति से बाहर आ रहा है,उसका इस तरह से मजाक उड़ाना चाहिए।

कोहली ने ICC द्वारा इस पुरुस्कार से सम्मानित किये जाने पर हैरानी जताई। उनके मुताबिक लोग उन्हें एक आक्रामक क्रिकेटर के रूप में परिभाषित करते रहें हैं जो खिलाडियों को स्लेज करता है। इस अवार्ड को पाना कोहली के बहुत ख़ुशी की बात है।

आपको बता दें कि कई बार कोहली को विपक्षी खिलाडियों से उलझते हुए देखा गया है। विश्व क्रिकेट में उनकी छवि के एक आक्रामक क्रिकेटर की रही है।

यह भी पढ़ें- बिहार: DM ने ठंड से बचने के लिए किया गर्मियों की छुट्टी का ऐलान, लोग ले रहें हैं मजे

जिस स्मिथ के लिए कोहली ने इंग्लैंड में दर्शकों से उत्साह बढ़ाने की अपील की थी उन्ही स्मिथ के खिलाफ कोहली ने लगभग तीन साल पहले तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ पर DRS के उपयोग में धोखाधड़ी करने का आरोप लगाकर एक बड़ा विवाद छेड़ दिया था। स्मिथ ने उस समय निर्देशों के लिए ड्रेसिंग रूम की ओर देखा था और “ब्रेन फेडिंग” के लिए माफी मांगी थी।