Virat Kohli-Babar: एशिया कप में टक्कर से पहले विराट से मिले बाबर आजम, पाकिस्तान के खिलाफ दहाड़ने को तैयार ‘किंग’

127
Virat Kohli-Babar: एशिया कप में टक्कर से पहले विराट से मिले बाबर आजम, पाकिस्तान के खिलाफ दहाड़ने को तैयार ‘किंग’


Virat Kohli-Babar: एशिया कप में टक्कर से पहले विराट से मिले बाबर आजम, पाकिस्तान के खिलाफ दहाड़ने को तैयार ‘किंग’

नई दिल्ली: यूएई में 27 अगस्त से शुरू हो रहे टी20 एशिया कप के लिए भारतीय टीम दुबई पहुंच गई है। बीसीसीआई ने दुबई पहुंचने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों का एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में टीम के सभी खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए मैदान पर जाते हुए दिख रहे हैं। इस दौरान भारतीय खिलाड़ी अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाड़ियों से मुलाकात करते हुए दिखे। टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पंड्या अफगानिस्तान के राशिद खान और मोहम्मद नबी से गर्मजोशी के साथ मिले। हालांकि इस मुलाकात के इस दौर में सबसे खास विराट कोहली और बाबर आजम का मिलना रहा। विराट कोहली जब प्रैक्टिस के लिए मैदान पर आ रहे थे, तभी पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम अपने कंधे पर किट बैग लिए मैदान से बाहर निकल रहे थे। बाबर ने जैसे ही विराट को देखा वह गर्मजोशी के साथ उनसे मिले।

इस मुलाकात के दौर में युजवेंद्र चहल और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के साथ लंबी बातचीत करते हुए देखा गया। प्रैक्टिस के लिए जाते हुए विराट कोहली भी अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान के बातचीत की।

बता दें कि एशिया कप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ 28 अगस्त को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह महामुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों के प्रैक्टिस का आज पहला दिन था।

वहीं टीम इंडिया के अंतरिम कोच नियुक्त किए गए वीवीएस लक्ष्मण ने सभी खिलाड़ियों को संबोधित किया और देर तक सभी से बातचीत की। लक्ष्मण जिम्बाब्वे दौरे से टीम के उपकप्तान केएल राहुल, दीपक हुड्डा और आवेश खान के साथ सीधे यूएई पहुंचे हैं। लक्ष्मण को राहुल द्रविड़ की जगह एशिया कप के लिए कोच नियुक्त किया गया है।

दरअसल एशिया कप से ठीक पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए जिसके कारण लक्ष्मण को टीम इंडिया के साथ यूएई भेजा गया है। द्रविड़ अभी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और कोरोना रिपोर्ट के निगेटिव आते ही वह टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

विराट कोहली पर रहेगी नजर

बता दें कि पूर्व कप्तान विराट कोहली लंबे समय से अपने फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। इंग्लैंड दौरे पर भी वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही मैच में उनके वापसी पर सबका ध्यान जरूर होगा। हालांकि एशिया कप में विराट कोहली का बल्ला हमेशा से चला है लेकिन उनके मौजूदा फॉर्म को देखें तो पाकिस्तान की मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने उन्हें संभलकर खेलने की जरूरत होगी।

विराट आखिरी बार पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में खेले थे जिसमें वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे। विराट के अलावा टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल को भी पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ अपना दम दिखाना होगा।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान।

Asia Cup: एशिया कप के 10 रिकॉर्ड, जिन्हें भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से पहले आपको जान लेना चाहिए
navbharat times -Asia cup: एशिया कप से ठीक पहले भारतीय टीम में बड़ा बदलाव, टीम के साथ यूएई नहीं जाएंगे ये दिग्गजnavbharat times -Virat Kohli Asia Cup: पाकिस्तान सावधान! विराट कोहली को मिला खास ‘गोल्ड बैट’ हथियार, एशिया कप में मचाएंगे तबाही!

Exclusive: शुभमन गिल का जबरा फैन निकला जिम्बाब्वे का यह स्टार, प्रेस कॉन्फ्रेंस में लहराया जर्सी



Source link