Vietnam: अगर खाते में हैं 30 हजार तो यहां पहुंचते ही आप हो जाएंगे करोड़पति! मजाक नहीं ये सच है, जानें कैसे

111
Vietnam: अगर खाते में हैं 30 हजार तो यहां पहुंचते ही आप हो जाएंगे करोड़पति! मजाक नहीं ये सच है, जानें कैसे

Vietnam: अगर खाते में हैं 30 हजार तो यहां पहुंचते ही आप हो जाएंगे करोड़पति! मजाक नहीं ये सच है, जानें कैसे

नई दिल्ली: अगर आपको करोड़पति बनना हो तो इसके लिए मेहनत करके खूब पैसा कमाना पड़ता है। कई लोगों की पूरी जिंदगी निकल जाती है इसके बाद भी वो करोड़पति नहीं बन पाते हैं। कुछ लोगों के लिए तो दिन की दो रोटी जुटाना भी मुश्किल होता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देश (Vietnam) के बारे में बताने जा रहे हैं जहां भारत का हर लखपति आदमी करोड़पति है। भारत में जिन लोगों के खाते में 30 हजार रुपये तक भी हैं वो भी इस देश (Vietnam) में पहुंचते ही करोड़पति बन जाएंगे। यहां पहुंचने में आपको ज्यादा समय भी नहीं लगेगा। आप इस देश (Vietnam) तक सिर्फ 12 घंटे में ही पहुंच जाएंगे। चलिए हम आपको बताते हैं इस देश के बारे में। वहीं यहां पहुंचने पर आप किस तरह की लग्जरी लाइफ का मजा उठा सकते हैं।

इस देश में 200 रुपये से ज्यादा कीमती है भारत का एक रुपया
हम जिस देश की बात कर रहे हैं वो वियतनाम (Vietnam) है। इस देश में अभी यानी 3 अक्टूबर 2022 को भारत का एक रुपया करीब 292.29 वियतनामी डोंग के बराबर है। ऐसे में अगर आपके पास 30 हजार रुपये भी हों तो यहां पहुंचते ही आपको करीब 8760000 वियतनामी डोंग मिल जाएंगे। ऐसे में यहां पहुंचते ही आप करोड़पति बन जाएंगे।

इन 5 शहरों से सीधे पहुंचें वियतनाम, फ्लाइट में मिलेगा इंडियन खाना और नजारे दिखेंगे ऐसे जिन्हें भूल न सकेंगे

काफी सुंदर देश है वियतनाम
साउथ एशिया का देश वियतनाम (Vietnam) बहुत खूबसूरत है। यहां कई सुंदर टूरिस्ट स्पॉट्स हैं। पिछले कुछ समय में भारतीयों की वियतनाम (Vietnam) घूमने में रुचि बड़ी है। सुंदर होने के साथ-साथ वियतनाम (Vietnam) सस्ता भी है। भारत के वियतनाम के साथ अच्छे संबंध भी हैं।

अमेरिका से जीती थी जंग
वियतनाम एक ऐसा देश जिसका नाम लेते ही वियतनाम वार का इतिहास जहन में आने लगता है। ये एक ऐसा देश है जिसने अमेरिका के 58 हजार सैनिकों को मारकर जंग जीती थी। ये जंग साल 1955 से शुरू होकर 1975 तक चली थी। इस लड़ाई में अमेरिका ने नई तकनीक का इस्तेमाल किया था, लेकिन इससे आम लोगों की जानें गईं थीं। वहीं, वियतनाम ने गोरिल्ला तकनीक को अपनाया जो ज्यादा कारगर साबित हुआ था और वियतनाम ने इस युद्ध को जीत कर पूरे विश्व को आश्चर्यचकित कर दिया था। इस युद्ध को ‘वियतनाम वॉर’ के नाम से जाना जाता है।

navbharat times -लोग तरसते हैं जमीन के लिए, इस देश के पास है इतनी जमीन की पड़ गई थी बेचनी, हैरान कर देंगी इसकी ये बातें!

यहां के लोग हैं बाइक के शौकीन
आपको जानकर आश्यर्च होगा की वियतनाम में लोग कार से ज्यादा बाइक के शौकीन हैं। साल 2015 में यहां पर सिर्फ तीन लाख पंजीकृत कारों की तुलना में 40 मिलियन पंजीकृत मोटरबाइक थे। वियतनाम की जीडीपी 193.6 अरब डॉलर के लगभग है। यहां प्रतिव्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद 2111 डॉलर है। वियतनाम दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा काफी उत्पादक देश है। वियतनाम से आगे ब्राजील है जिसे दुनिया का सबसे बड़ा काफी उत्पादक देश कहा जाता है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News