सीतापुर जेल में पुलिस की रिश्वत लेते वीडियो वायरल, उन्नावकांड का आरोपी कुलदीप सेंगर इसी जेल में है

570

भाजपा से निष्कासित हुए विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं और जहां ये शख्स जाता है, वहां खबर अपने-आप बन जाती है। दरअसल, सीतापुर जेल में पुलिसकर्मियों द्वारा रिश्वत लेते हुए एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। ये वही जेल है, जहां उन्नावकांड का आरोपी कुलदीप सिंह बंद है।

पुलिसकर्मियों की करतूत का वीडियो वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस हरकत में आई और वीडियो के जांच आदेश दे दिए हैं। पुलिस महानिदेशक (जेल) आनंद कुमार ने यहां कहा, ‘’मैंने वीडियो नहीं देखा है, लेकिन यह बात मेरे संज्ञान में आयी है। हम इस मामले की जांच कराएंगे और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई पुलिसकर्मी ऐसा करता पाया गया तो उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा।’’

sitapur jail 1 -

तेजी से फैलते इस वीडियो की बात करें तो यह वीडियो यूपी की सीतापुर जेल के बाहर का बताया जा रहा है, जिसमें कुर्ता पायजामा पहने आदमी बाहर आकर एक पुलिसकर्मी को कुछ देते हुए नजर आ रहा है। इस शख्स की पहचान रिंकू शुक्ला के रूप में हुई है और यह उन्नाव जिला पंचायत का सदस्य है और आरोपी सेंगर का करीबी माना जाता है।

वीडियो के दूसरे हिस्से में मोटरसाईकिल पर सवार एक युवक किसी से विधायक को मिलवाने की बात कहते हुए सुनाई दे रहा है जिस पर दूसरा व्यक्ति कह रहा है कि अभी सख्ती है बाद में आना।

वहीं, जब इस सिलसिले में रिंकू शुक्ला से पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने कहा कि सेंगर से मिलने के लिये उनका इरादा पुलिसकर्मियों को घूस देने का नहीं था। शुक्ला ने कहा, ‘’यह मेरी आदत है, जब मैं जेल मिलने जाता हूं तो उन्हें (पुलिसकर्मियों) को चाय-पानी के लिये कुछ दे देता हूं, यह रिश्वत नहीं है। मैं दस पन्द्रह दिन पहले सेंगर से मिला था क्योंकि वह मेरे विधायक हैं। मैं भाजपा से जुड़ा हुआ नहीं हूं।’’

ये भी पढ़ें : रेप पीड़िता थाने पहुंची तो पुलिस ने पूछा- कितनी बार कपड़े…