Video: 6 गेंद पर 6 छक्के… इफ्तिखार अहमद ने उतारा वहाब रियाज का भूत, बाबर आजम की हालत हो गई खराब

98
Video: 6 गेंद पर 6 छक्के… इफ्तिखार अहमद ने उतारा वहाब रियाज का भूत, बाबर आजम की हालत हो गई खराब


Video: 6 गेंद पर 6 छक्के… इफ्तिखार अहमद ने उतारा वहाब रियाज का भूत, बाबर आजम की हालत हो गई खराब

क्वेटा:पाकिस्तान सुपर लीग 2023 की शुरुआत 13 फरवरी से हो रही है। हालांकि उससे पहले टूर्नामेंट को लोकप्रिय बनाने के लिए क्वेटा ग्लेडियेटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच एक प्रदर्शनी मैच खेला गया। मैच में इफ्तिखार अहमद ने तेज गेंदबाज वहाब रियाज की जमकर धुनाई की और पारी के आखिरी ओवर में 6 गेंद पर 6 छक्के लगाकर बवाल मचा दिया। इफ्तिखार क्वेटा ग्लेडियेटर्स की टीम के सदस्य हैं जिसकी कप्तानी सरफराज अहमद के हाथों में है।वहीं पेशावर जाल्मी का नेतृत्व बाबर आजम के पास है। बाबर आजम की कप्तानी में शाहिद अफरीदी जैसे बड़े खिलाड़ी पेशावर के पीएसएल में मैदान पर उतरने की तैयारी में हैं।

मैच में क्वेटा के लिए इफ्तिखार अहमद ने बेहतरीन 94 रनों की नाबाद पारी खेली। बाबर आजम ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था। गेंदबाजी में पेशावर जाल्मी की शुरुआत भी दमदार रही थी लेकिन इफ्तिखार ने एक छोर से अकेले मोर्चा संभाल रखा था।

पारी के 20वें ओवर में इफ्तिखार ने वहाब रियाज को अपना निशाना बनाया। पहली तीन गेंद पर लगातार छक्का जड़कर पूरे स्टेडियम में दर्शकों को जोश से भर दिया। फिर क्या था इफ्तिखार को रोकने के लिए वहाब ने एंगल बदल लिया लेकिन वह कहां रुकने वाले थे। ओवर की आखिरी तीन गेंद पर भी इफ्तिखार ने छक्का जड़ दिया। इस इफ्तिखार के विस्फोटक पारी से क्वेटा की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 185 रन का स्कोर खड़ा किया।

हालांकि इस आखिरी ओवर से पहले तक वहाब की गेंदबाजी काफी शानदार रही थी और उन्होंने तीन विकेट भी अपने नाम किए थे लेकिन अंतिम ओवर में 36 रन खर्च करने के कारण वह पेशावर के लिए सबसे महंगे गेंदबाज भी साबित हो गए। बता दें कि वहाब पाकिस्तान क्रिकेट के प्रीमियर तेज गेंदबाज में से एक रह चुके हैं हालांकि वह अब सिर्फ पाकिस्तान सुपर लीग में ही नजर आते हैं।

वहीं इफ्तिखार पाकिस्तानी टीम के लिए तेजी से उभरते हुए खिलाड़ी हैं। हाल ही में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में इफ्तिखार का प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा था। इसके अलावा बाबर आजम की कप्तानी में नेशनल टीम में भी उन्हें लगातार मौके मिल रहे हैं।

पाकिस्तान सुपर लीग का शेड्यूल

पाकिस्तान सुपर लीग 2023 की शुरुआत 13 फरवरी से हो रही है। टूर्नामेंट का पहला मैच मुल्तान सुल्तान और लाहौर कलंदर्स के बीच खेला जाएगा। 13 फरवरी से शुरू होकर 12 मार्च तक लीग चरण खेला जाएगा जबकि 15 मार्च से क्वालीफायर राउंड की शुरुआत होगी। वहीं फाइनल मुकाबला 19 मार्च को खेला जाएगा।

पाकिस्तान सुपर के सभी मुकाबलों को कुल चार वेन्यू पर खेला जाएगा जिसमें मुल्तान, कराची, लाहौर और रावलपिंडी शामिल है।

Asia cup: पाकिस्तान क्रिकेट की भारत को गीदड़भभकी, एशिया कप की मेजबानी छिनी तो अब दिखा रहा है आंख
navbharat times -WPL: मुंबई इंडियंस की टीम में झूलन गोस्वामी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, मजबूत कोचिंग स्टाफ के साथ मैदान पर उतरेगी टीम
navbharat times -IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले खास तैयारी कर रही टीम इंडिया, जीत के बीच नहीं आएगी यह कमजोरी



Source link