Video: ये क्या मजाक है… अंपायर के डिसीजन पर खिलाड़ियों ने माथा पीट लिया, देखकर क्रिकेट से भरोसा उठ जाएगा

133
Video: ये क्या मजाक है… अंपायर के डिसीजन पर खिलाड़ियों ने माथा पीट लिया, देखकर क्रिकेट से भरोसा उठ जाएगा


Video: ये क्या मजाक है… अंपायर के डिसीजन पर खिलाड़ियों ने माथा पीट लिया, देखकर क्रिकेट से भरोसा उठ जाएगा

नई दिल्ली: क्रिकेट मैच में अंपायर के एक फैसले से कई बार बड़े-बड़े उलटफेर देखने को मिला है। ऐसे में किसी भी मुकाबले में अंपायरिंग का स्तर अच्छा होना चाहिए। कभी-कभी इंसानी भूल हो जाती है लेकिन उसके लिए अब तकनीक की मदद ली जाती है, जिससे की सही निर्णय लिया जा सके लेकिन बांग्लादेश प्रीमियर लीग में तो घटिया अंपायरिंग की हद हो गई है। हाल ही में बीपीएल के इस सीजन में शाकिब अल हसन ने खराब अंपायरिंग पर लाइव मैच में बवाल काटा था।

शाकिब ने बीपीएल के मैच के दौरान सिर के बेहद ऊपर जाती हुई बाउंसर को वाइड गेंद की मांग लेकिन अंपायर ने वह नहीं माना। इस पर शाकिब की अंपायर के साथ गरमा गरम बहस हो गई। शाकिब का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था लेकिन इस घटना को अभी कुछ ही दिन हुई थे कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग का ही एक पुराने मैच का वीडियो वायरल होने लगा है।

दरअसल यह वीडियो बीपीएल के पिछले सीजन का है। इस वीडियो में अंपायर ने जिस तरह से अपना फैसला दिया उसे देखकर बल्लेबाज और फील्डिंग करने वाली टीम ने भी अपना माथा पीट लिया। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ऑफ साइड की गेंद पर बल्लेबाज ने शॉट खेलने की कोशिश की है। हालांकि बल्लेबाज वह शॉट पूरी तरह से कनेक्ट नहीं कर पाया और बैट के निचले हिस्से से गेंद लगकर विकेटकीपर के पास गया। इस दौरान रन लेने की कोशिश की गई है लेकिन विकेट के पीछे ने चपलता दिखाते हुए कीपर ने ऐसा नहीं होने दिया।

यहां तक तो सब ठीक मालूम पड़ रहा था लेकिन कुछ सेकेंड के इस घटना में अंपायर ने अपनी दोनों बाहें फैलाकर वाइड गेंद का इशारा कर दिया। अंपायर को ऐसा करते हुए बल्लेबाज समेत फील्डिंग कर रहे खिलाड़ी भी हैरत में पड़ गए। क्योंकि साफ दिखाई पड़ रहा था कि गेंद बैट से लगकर विकेटकीपर के पास गई है।

इस दौरान गेंदबाज अंपायर को यह समझाने की कोशिश भी करते हुए दिखे की गेंद और बैट के बीच में संपर्क है लेकिन वह अपने फैसले पर डटे रहे। वहीं विकेटकीपर ने गेंदबाज को समझाते हुए अगली गेंद डालने को कहा ताकि समय की और बर्बादी नहीं हो सके।

इन घटनाओं को देखकर यह कहा जा सकता है कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग में बहुत ही घटिया अंपायरिंग हुई है और लीग को इसमें सुधार करने की जरूरत है। बांग्लादेश का यह लीग बेशक आईपीएल और बीबीएल जितना मशहूर नहीं है कि लेकिन इसके बावजूद देश विदेश के कई बड़े नाम इसमें हिस्सा लेते रहे हैं।

Babar Azam: कप्तानी पर पूछा गया सवाल तो बाबर आजम को लगी मिर्ची, प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखी बौखलाहट
navbharat times -LLC 2023: क्रिकेट के मैदान पर फिर चढ़ने वाला है पारा, होगी गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी की टक्कर
navbharat times -IND vs SL: टी20 के बाद वनडे की जंग, मैदान पर उतरेंगे रोहित-विराट और बुमराह, देखें क्या है पूरा शेड्यूल



Source link