VIDEO: दे छक्का, दे चौका… IPL से पहले पूरन का बवाल, 19 गेंद में ठोके ताबड़तोड़ 41 रन

35
VIDEO: दे छक्का, दे चौका… IPL से पहले पूरन का बवाल, 19 गेंद में ठोके ताबड़तोड़ 41 रन


VIDEO: दे छक्का, दे चौका… IPL से पहले पूरन का बवाल, 19 गेंद में ठोके ताबड़तोड़ 41 रन

जोहांसबर्ग: साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई तीन मैच की टी-20 सीरीज में जमकर रन बरसे। दूसरे टी-20 के बाद मंगलवार रात खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भी दोनों टीमों ने 200+ स्कोर बनाया। टॉस गंवाकर पहले बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज ने स्कोरबोर्ड पर 220 रन टांग दिए। इस दौरान मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज निकोलस पूरन की आतिशी पारी देखने को मिली। पूरन ने क्रीज पर उतरते ही धमाका कर दिया। महज 19 गेंदों में ही दो चौके और चार छक्के की मदद से 41 रन कूट दिए। वह तेजी से अर्धशतक की ओर जा रहे थे कि लुंगी एनगिडी की बॉल पर विकेट के पीछे क्विंटन डिकॉक ने धर लिया।

एक ही ओवर में तीन छक्के
215.78 की स्ट्राइक से बैटिंग करने वाले पूरन ने सातवें ओवर में तीन छक्के ठोककर हाहाकार मचा दिया। स्लो लेफ्ट आर्म ऑर्थोडॉक्स फोर्टुइन को नानी याद दिला दी। दूसरी गेंद पर ओवर का पहला छक्का खाने के बाद अगली गेंद पर भी सिक्सर लगा। इस दफा लेग स्टंप पर आई शॉर्ट बॉल का पूरन ने क्रीज की गहराई में जाकर इंतजार किया और डीप स्क्वैयर लेग के ऊपर से इतना लंबा छक्का ठोका कि देखने वाले देखते रह गए। अगली गेंद पर जैसे-तैसे बचने के बाद फोर्टुइन ने पांचवीं गेंद एकदम स्लॉट में डाल दी, पूरन ने इसे भी डीप स्क्वैयर लेग के ऊपर से छह रन के लिए भेज दिया।

सात रन से हारा साउथ अफ्रीका
ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे पूरन 11वें ओवर में लुंगी एनगिडी का शिकार हुए, क्विंटन डी कॉक ने विकेट के पीछे अपने दस्तानों की मदद से उन्हें पवेलियन भेजा। ऑफ स्टंप के बाहर आई बैक ऑफ द लैंथ डिलिवरी पर चकमा खा गए। पूरन आउट हुए तो वेस्टइंडीज का स्कोर 110/5 हो गया। पिछले मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ने वाले जॉनसन चार्ल्स इस बार खाता भी नहीं खोल पाए। अंतिम ओवर्स में रोमारियो शेफर्ड के नाबाद 22 गेंद में 44 रन के बूते वेस्टइंडीज निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 220 रन बना पाया। जवाब में साउथ अफ्रीका ने आखिरी ओवर तक संघर्ष किया, लेकिन 213 रन ही बना पाए और सात रन से मैच और सीरीज गंवा बैठे।

IPL में लखनऊ की जान हैं निकोलस पूरन

पिछली बार नई टीम गुजरात टाइटंस चैंपियन बनी थी और लखनऊ सुपरजायंट्स भी प्लेऑफ तक पहुंची थी, इस बार वह भी विजेता बनने के लिए जोर लगाएगी। टीम की बागडोर केएल राहुल के हाथ में जरूर है, लेकिन निकोलस पूरन भी एक अहम किरदार है। ऑक्शन में उन्हें लखनऊ ने 16 करोड़ रुपये खर्च कर खरीदा है। फ्रैंचाइजी पूरन की इस फॉर्म से जरूर खुश होगी। लखनऊ का पहला मैच 1 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होगा।

Shikhar Dhawan: काला चश्मा, खाकी का रौब, आईपीएल से पहले टीवी ऐड में छाए शिखर धवन



Source link