VIDEO: गजब! हाथ से छिटकी तो धवन ने पैरों से लपक लिया कैच, नर्वस सुंदर को देखकर नहीं रुकेगी हंसी

170
VIDEO: गजब! हाथ से छिटकी तो धवन ने पैरों से लपक लिया कैच, नर्वस सुंदर को देखकर नहीं रुकेगी हंसी


VIDEO: गजब! हाथ से छिटकी तो धवन ने पैरों से लपक लिया कैच, नर्वस सुंदर को देखकर नहीं रुकेगी हंसी

मीरपुर: भारतीय टीम बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेल रही है। मीरपुर में खेले रहे जा रहे इस मैच में टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य है। टीम के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम ने शुरुआती 6 विकेट 69 रनों पर ही खो दिए थे। लेकिन इसके बाद वापसी करते हुए 271 रन ठोक दिये।

धवन ने पैरों से लपका कैच

क्रिकेट में कैच हाथों से लपका जाता है। लेकिन भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इस मुकाबले में पैरों से गेंद को लपककर बांग्लादेशी बल्लेबाज को पवेलियन भेजा। शाकिब अल हसन ने 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर के खिलाफ बड़े शॉट खेलना चाहा। गेंद उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर शॉर्ट फाइन लेग के तरफ गई। वहां फील्डिंग कर रहे मोहम्मद सिराज गेंद लपकने के लिए भागे। वहीं स्पिनर में खड़े शिखर धवन भी गेंद की तरफ भागे।

दोनों ने एक साथ कैच लेने की कोशिश की लेकिन गेंद धवन के हाथों के बीच से निकल गए। हालांकि वह जमीन पर नहीं गिरी और घुटने के पास उनके दोनों पैरों के बीच में फंस गई। इस समय गेंदबाज सुंदर इतने नर्वस थे कि वह जमीन पर लेट गए।

बांग्लादेश की दमदार वापसी

मेहदी हसन मिराज (100 नाबाद) और महमूदुल्लाह (77) की 165 गेंदों में 148 रनों की शानदार साझेदारी की बदौलत बांग्लादेश ने भारत को 272 रनों का लक्ष्य दिया। बांग्लादेश ने 50 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 271 रन बनाए। भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक ने दो-दो विकेट झटके। जब 19 ओवर में सिर्फ 69 रनों पर 6 विकेट खो दिए।

इसके बाद, मेजबान टीम को संकट से निकालने का काम महमूदुल्लाह और मेहदी हसन मिराज ने किया। दोनों ने संयम से बल्लेबाजी की और बांग्लादेश को 200 के पार पहुंचा दिया। मेहदी हसन मिराज और महमूदुल्लाह (77) ने 165 गेंदों में 148 रनों की शानदार साझेदारी को उमरान ने तोड़ा। बांग्लादेश को 46.1 ओवर में 217 पर सातवां झटका लगा। आखिरी ओवरों में मेहदी और नसुम अहमद ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। मेहदी ने 83 गेंदों में अपना पहला शतक पूरा किया। मेहदी आठ चौके और चार छक्कों की मदद से 83 गेंदों में 100 रन और अहमद ने दो चौके और एक छक्के की मदद से 11 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

IND vs BAN: पहले वनडे में रोहित के गुस्से का बना था शिकार, अब बांग्लादेश सूरमाओं पर अकेले पड़ा भारीnavbharat times -Ind vs Ban: रोहित शर्मा को शर्मनाक हार के बाद आई तूफान की याद, उतरा सबसे खतरनाक बॉलरnavbharat times -Rohit Sharma Ind vs Ban: 8 साल बाद वनडे में ओपनिंग करने उतरे विराट कोहली, दौरे से बाहर होने की कगार पर चोटिल रोहित शर्मा



Source link