विश्व हिंदु परिषद राम मंदिर को लेकर 6 दिसंबर को मंदिरों में कराएगी पूजा

1097

6 दिसंबर भारतीय इतिहास की तारीखों में एक ऐसा दिन है जिसने भारत की धार्मिक पहचान को एक अलग नजरिया दिया है। 6 दिसंबर सन 1991 को हिंदु संगठनों ने उत्तर प्रदेश के अयोध्य में बाबरी मस्जिद को ढहा दिया था। राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर सुर्खियों में आने लगा है। वीएचपी नें कहा है की वह 6 दिसंबर को मंदिरों में पूर्जा अर्चन कराएगी।

vhp to celebrate 6 dec pooja arti in temple for ram mandir 2 news4social -

6 दिसंबर को पूजा और आरती कराएगी VHP

6 दिसंबर के दिन वीएचपी कानपुर के मंदिरों में पूजा कराएगी। इसी के साथ वह राम मंदिर को लेकर शहर के अलग-अलग जगहों पर जूलूस निकालेगी। वीएचपी नें कहा है की वह इस क्रार्यक्रम को सफ़ल बनाने का पूरा प्रयास करेगी। वीएचपी के नेताओं नें यह भी कहा है की वह 6 दिसंबर को शौर्य दिवस के रूप में मनाएगी।

राम मंदिर बनाने पर ध्यान है वीएचपी का

जिस तरह से वीएचपी राम मंदिर बनाने को लेकर आए दिन बयान देती रहती है उसको देखकर लगता है की वह राम मंदिर बनाने को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद है। वीएचपी अच्छे से जानती है की आने वाले दिनों में देश को चुनाव में जाना है ऐसे में राम मंदिर और धार्मिक किस्म की चीजों का सहारा लेकर रातनीति की जा सकती है। वीएचपी के नेताओं नें कहा है की सरकार को राम मंदिर का निर्माण तुरंत करना चाहिए। वीएचपी राम मंदिर का निर्माण चाहती है।
vhp to celebrate 6 dec pooja arti in temple for ram mandir 1 news4social -

इसके साथ ही वीएचपी नें कहा है की वह पूरे देश में राम मंदिर बनाने को लेकर जूलूस निकालेगी।

सरकार पर दबाव बनाएगी वीएचपी

राम मंदिर को लेकर वीएचपी सरकार पर दबाव बनाएगी। वीएचपी नें कहा की मंदिर निर्माण के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए सासंदों को ज्ञापन दिया जाएगा। दीन दयाल गौड़ नें कहा की वीएचपी के क्रार्यकर्ता सांसदों को ज्ञापन देकर सरकार से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर दबाव बनाएगी।