Venkatesh Prasad: वेंकटेश प्रसाद ने लगाई ऐसी लताड़, ट्वीट डिलीट कर फुर्र हुआ पाकिस्तानी

119


Venkatesh Prasad: वेंकटेश प्रसाद ने लगाई ऐसी लताड़, ट्वीट डिलीट कर फुर्र हुआ पाकिस्तानी

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद नूपुर शर्मा पर दिए गए अपने बयान को लेकर सुर्खियों में हैं। सोशल मीडिया पर वेंकटेश को लेकर अब कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं जिसमें पाकिस्तान के कुछ यूजर भी हैं। ऐसा ही एक पाकिस्तानी यूजर मुराद ने वेंकटेश पर कटाक्ष किया और उन्हें 1996 विश्व कप के दौरान आमिर सोहेल के साथ हुए ‘लड़ाई’ की याद दिलााई।

वेंकटेश भी अपने मूड में थे और उन्होंने मुराद को ऐसा जवाब दिया कि वह अपने ट्वीट को डिलीट कर रफूचक्कर हो गया है। हालांकि इसके बावजूद अब पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज का ट्वीट वायरल हो रहा है।

Nupur Sharma Comment Row: नूपुर के पुतले को ‘फांसी’ देने पर उखड़े क्रिकेटर वेंकटेश, सवाल उठाने वालों पर फेंकी बाउंसर
वेंकटेश ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘यश डियर मुराद, आई डू। तुमने जो तस्वीर पोस्ट की उसमें वह बहुत ही घमंडी दिख रहा है। तुम्हें अगली गेंद को देखना चाहिए कि कैसे घमंड को उखाड़ फेंका था।’

वेंकटेश-आमिर सोहेल की तकरार

1996 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम ने पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 8 विकेट खोकर 288 रनों का लक्ष्य दिया था। टीम इंडिया के लिए इस मैच में नवजोत सिंह सिद्धू ने 93 और अजय जडेजा ने 45 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। वहीं पाकिस्तान की तरफ से आमिर सोहेल टीम की कप्तानी कर रहे थे क्योंकि वसीम अकरम चोट के कारण बाहर थे।

navbharat times -Venkatesh Prasad-Aamir Sohail- वेंकटेश प्रसाद से उलझते ही मुंह की खाया था यह पाकिस्तानी, हारी थी जंग, मिला था गहरा घाव
भारत के द्वारा दिए लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तानी टीम ने विस्फोटक शुरुआत की। सोहेल ने सईद अनवर के साथ मिलकर महज 11 ओवर में 84 रन जोड़ दिए। हालांकि इस बीच अनवर आउट होकर पवेलियन लौट गए लेकिन सोहेल दूसरी छोड़ पर डटकर भारतीय गेंदबाजों की खबर ले रहे थे।

इसी बीच वेंकटेश गेंदबाजी के लिए आए। सोहेल ने उनके ओवर में भी चौका लगाया और उन्हें स्लेज किया। सोहेल ने पॉइंट की दिशा में चौका जड़ा था। इसके बाद उन्होंने वेंकटेश को इशारा किया की वह फिर से वहीं पर गेंद को मारेंगे लेकिन हुआ बिल्कुल अलग। वेंकटेश ने अलगी गेंद पर सोहेल को बोल्ड कर उसी के अंदाज में आमिर सोहेल को मैदान से बाहर जाने का इशारा किया जो लोगों के जेहन में आज भी ताजा है।

वहीं मैच में पाकिस्तानी टीम बेहतरीन शुरुआत के बावजूद सिर्फ 180 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी।

navbharat times -Nupur Sharma Controversy: नूपुर शर्मा विवाद पर वेंकटेश ही नहीं, शोएब अख्तर सहित इन दो क्रिकेटरों ने भी दिया बड़ा बयान
वेंकटेश का नूपुर शर्मा पर बयान

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद पैगंबर मुहम्मद पर बयान के बाद बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा के खुलकर सपोर्ट में आए हैं। उन्होंने बेलगावी में एक मस्जिद के बाहर नूपुर के पुतले को फांसी पर लटकाए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि विश्वास नहीं हो रहा है कि यह 21वीं सदी का भारत है। उनके एक के बाद एक कई ट्वीट पर कुछ लोगों ने उन्हें निशाना बनाना शुरू किया तो भड़के वेंकटेश ने अपने तीखे ट्वीट से करारा जवाब दिया। नूपुर को लेकर देश में तमाम जगहों पर विरोध हो रहा है। कई जगह तो बड़े विवाद भी हुए हैं।

उन्होंने पुतले को फंसी पर लटकाने की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा- यह कर्नाटक में नूपुर शर्मा का लटका हुआ पुतला है। विश्वास नहीं हो रहा है कि यह 21वीं सदी का भारत है। मैं सभी से आग्रह करुंगा कि राजनीति को छोड़ें और प्रबुद्ध बनें। यह तो बहुत ज्यादा है।



Source link