गोरखपुर मामले से दुखी वरूण गांधी अपने क्षेत्र में बनवाएंगे बाल चिकित्सा केंद्र

496

गोरखपुर हादसे में बच्चों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए भाजपा सांसद वरुण गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर के जिला अस्पताल में अत्याधुनिक बाल चिकित्सा केंद्र स्थापित करने के लिए सांसद निधि से पांच करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर हादसे से मैं काफी आहत हूं, जिसमें कई बच्चों की मौत हो गई। इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई की ही जानी चाहिए, साथ ही आगे ऐसा कोई हादसा न हो इसके लिए आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए।

वरुण गांधी ने कहा कि मैंने सुल्तानपुर जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और जिला अधिकारी से बात की और जिले की स्थिति का जायजा लिया। सुल्तानपुर का सांसद होने के नाते मैंने अपनी सांसद निधि से सुल्तानपुर के जिला अस्पताल में अत्याधुनिक बाल चिकित्सा केंद्र का आधारभूत ढांचा विकसित करने के लिए पांच करोड़ देने का निर्णय किया है।

वरुण गांधी बोले कि इसके अलावा भी मैं चंदे और कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी सीएसआर के जरिए अस्पताल के लिए पांच करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि जुटाउंगा।

उन्होंने कहा कि मेरी ओर से सांसद निधि का चेक सोमवार से ही लागू होगा। इसके अलावा पांच करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि अगले छह महीने में जुटा लिए जाने की संभावना है। वरूण बोले कि सुल्तानपुर जिले चिकित्सा केंद्र में बच्चों के लिए विशेष तौर पर वायु एवं जल जनित रोगों के इलाज के प्रबंध होंगे।

इसके अलावा विभिन्न रोगों की जांच के लिए प्रयोगशाला स्थापित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसमें बच्चों के लिए 100 बिस्तरों वाले कक्ष का निर्माण होगा। भाजपा सांसद ने इस संबंध में एक पत्र भी जारी किया, जिसमें कहा गया है कि इस केंद्र में राष्ट्रीय टीकाकरण के संचालन की पूरी व्यवस्था होगी और एक सस्ता जन औषाधालय भी स्थापित किया जाएगा। यहां तीन एंबुलेंसों का प्रबंध भी किया जाएगा.