Varanasi News: पटना जेल की दीवार तोड़कर भागे बदमाश, दारोगा से लूटी पिस्टल, वाराणसी पुलिस ने दो को मार गिराया

115
Varanasi News: पटना जेल की दीवार तोड़कर भागे बदमाश, दारोगा से लूटी पिस्टल, वाराणसी पुलिस ने दो को मार गिराया

Varanasi News: पटना जेल की दीवार तोड़कर भागे बदमाश, दारोगा से लूटी पिस्टल, वाराणसी पुलिस ने दो को मार गिराया

Crime News Today: वाराणसी पुलिस ने दारोगा से पिस्टल लूटने वाले बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया। ये बदमाश पटना जेल में बंद थे और वहां से जेल की दीवार तोड़कर भाग निकले थे। काफी समय से वाराणसी में छिपकर रह रहे थे। यहां पर एक दारोगा से पिस्टल लूटी थी।

 

हाइलाइट्स

  • 5 भाई हैं, जिनमें से चार भाई आपराधिक गतिविधियों में लिप्त थे
  • वाराणसी पुलिस ने 2 बदमाशों को मार गिराया
  • तीनों भाई पटना से जेल तोड़कर भागे हुए थे और वाराणसी में शरण लिए हुए थे
वाराणसी: 8 नवंबर को रोहनिया थाना क्षेत्र में यूपी पुलिस के एक दारोगा अजय यादव को गोली मारकर बदमाशों ने पिस्टल लूट ली थी। दारोगा को गोली मारने की घटना के बाद से ही लगातार कमिश्नरेट पुलिस पर सवाल उठ रहे थे। सोमवार को वाराणसी पुलिस ने घटना में शामिल तीन में से दो मनबढ़ बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया। दोनों बदमाशों की मौत हो गई है।

वाराणसी के रिंग रोड पर सोमवार तड़के बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई, जिसके बाद 2 बदमाशों को मार गिराया गया। अस्पताल में डॉक्टर ने दोनों बदमाशों को मृत घोषित किया, जबकि तीसरा बदमाश मौके से फरार हो गया। मौके से दारोगा से लूटी गई पिस्टल भी बरामद कर ली गई है। जानकारी के अनुसार, सभी अपराधी सगे भाई हैं और बिहार में कई वारदातों में शामिल रहे हैं। ये तीनों भाई पटना से जेल तोड़कर भागे हुए थे और वाराणसी में शरण लिए हुए थे।

गैंग बना कर देते थे वारदात को अंजाम

वाराणसी में मारे गए दोनों बदमाश जिनकी पहचान समस्तीपुर के रजनीश सिंह और मनीष सिंह के रूप में हुई। पटना की बाढ़ जिला अदालत के शौचालय की दीवार को तोड़कर फरार हो गए थे। 9 सितंबर 2022 फरार हो कर ये तीनों भाई वाराणसी में रह रहे थे। पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर के रहने वाले यह तीनों बदमाश कुल 5 भाई हैं, जिनमें से चार भाई आपराधिक गतिविधियों में लिप्त थे और पटना से भागकर वाराणसी में छिपकर रह रहे थे। 8 नवंबर को हथियार लूटने के इरादे से इन्होंने लक्सा थाना में तैनात दारोगा अजय यादव को गोली मारकर पिस्टल लूट लिया था। मुठभेड़ के बाद मौके पर से वाराणसी पुलिस को दारोगा अजय यादव की लूटी हुई पिस्टल भी मिल गई है। मनीष और रजनीश की मौत मुठभेड़ में हो गई, जबकि तीसरा भाई ललन सिंह फरार हो गया।

हथियार लूट कर बनाया था गैंग

पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में मारे गए बदमाश समस्तीपुर जिले के गांव में रहने वाले हैं। यह कुल 5 भाई हैं, जिसमें से एक भाई गांव पर ही रहता है, लेकिन बाकी अन्य चार भाई गैंग बनाकर पुलिसकर्मियों से हथियार लूटते थे। लूटे गए हथियारों से यह वारदात को अंजाम देते थे। आज वाराणसी पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन भाई थे, जबकि चौथा भाई झारखंड में किसी मामले में जेल में बंद है। पूर्व में इन्होंने पटना के बेलछी थाना क्षेत्र पीएनबी बैंक की शाखा से दिनदहाड़े साठ लाख की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस दौरान बैंक के गार्ड योगेश्वर पासवान अजीत यादव समेत तीन की गोली मारकर हत्या कर दी थी। ये तीनों भाई इस कांड के मुख्य आरोपी थे। इन तीनों ने पूर्व में एक दारोगा और एक पुलिसकर्मी की भी हत्या की थी। यह तीनों सगे भाई पटना से हिरासत से भागकर वाराणसी में छिपकर रहे थे और यहीं से वारदातों को अंजाम दे रहे थे।
इनपुट- अभिषेक कुमार झा

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News