Varanasi News : सिलिंडर में रिसाव से लगी आग, गृह प्रवेश की खुशियां चीख पुकार में बदली, 10 लोग झुलसे

5
Varanasi News : सिलिंडर में रिसाव से लगी आग, गृह प्रवेश की खुशियां चीख पुकार में बदली, 10 लोग झुलसे

Varanasi News : सिलिंडर में रिसाव से लगी आग, गृह प्रवेश की खुशियां चीख पुकार में बदली, 10 लोग झुलसे

Varanasi Fire News : वाराणसी में गृह प्रवेश के दौरान आग लग गई। लोगों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई, लेकिन आग की चपेट में 10 लोग आ गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

अभिषेक कुमार झा, वाराणसी : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गृह प्रवेश के मौके पर सोमवार को एक बड़ा हादसा वाराणसी में हो गया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भदोही निवासी सुरेंद्र चौहान को आवास आवंटित हुआ था। गृह प्रवेश की पूजा के दौरान सिलिंडर की आग ने खुशी के माहौल को गमगीन कर दिया इस हादसे की चपेट में करीब दस लोग आ गए। सभी घायलों को नजदीकी चिकित्सालय भेज दिया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।

कमर्शियल सिलिंडर के रिसाव की वजह से लगी आग

बड़गांव थाना क्षेत्र के अनारा गांव स्थित साईं सिटी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों को घर दिए गए हैं। इसी में ब्लॉक नंबर बी में 162 नंबर प्लेट के लाभार्थी सुरेंद्र चौहान अपने घर में गृह प्रवेश की पूजा करा रहे थे। गृह प्रवेश के मौके पर आए लोगों के लिए गैस पर प्रसाद और भोजन बनाया जा रहा था। इसी बीच इस्तेमाल किए जा रहे कमर्शियल गैस सिलिंडर में रिसाव हो गया, जिससे आग लग गई। आग की जद में वहां मौजूद करीब 10 लोग इसकी चपेट में आ गए, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

चीख पुकार में बदल गई मंगल गीत और मंत्रोच्चार

गृह प्रवेश के मौके पर महिलाएं मंगल गीत गा रही थीं। पूजा के श्लोक और मंत्रोच्चार चल रहा था। इसी बीच आग फैली तो पूरे माहौल में चीख-पुकार मच गई। वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह से भाग कर अपनी जान बचाई, लेकिन 10 लोग इस आग की चपेट में आ गए, जिनमें से 3 लोग बुरी तरह से झुलस गए। आग की चपेट में आने से फ्लैट के लाभार्थी सुरेंद्र चौहान उनकी पत्नी पूजा चौहान, सितारा देवी, ज्योति, पूजा, गोलू और कालिकाधाम के रहने वाले मनोहर पांडे पुरोहित, उनके एक सहयोगी के साथ-साथ हलवाई भी बुरी तरह से झुलस गए हैं। सूचना पर तत्काल फायर ब्रिगेड के साथ स्थानीय पुलिस भी पहुंची और आग पर काबू पाया। सभी पीड़ित मंडली चिकित्सालय के 1 वार्ड में भर्ती कराए गए हैं।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News