Varanasi: पीएम मोदी के दौरे से पहले BHU प्रशासन के एक ईमेल ने 1200 छात्रों की उड़ाई नींद, विरोध प्रदर्शन शुरू

110
Varanasi: पीएम मोदी के दौरे से पहले BHU प्रशासन के एक ईमेल ने 1200 छात्रों की उड़ाई नींद, विरोध प्रदर्शन शुरू

Varanasi: पीएम मोदी के दौरे से पहले BHU प्रशासन के एक ईमेल ने 1200 छात्रों की उड़ाई नींद, विरोध प्रदर्शन शुरू

वाराणसी: काशी तमिल संगम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय के परिसर में होंगे। प्रधानमंत्री के दौरे के ठीक पहले विश्वविद्यालय प्रशासन के एक मेल जिला प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी। बीएचयू के परीक्षा नियंत्रक के तरफ से बीएचयू के 1,200 छात्रों को एक मेल भेजा गया था। इसके मुताबिक पांचवें सेमेस्टर के लिए होने वाली परीक्षाओं के एडमिट कार्ड उनको जारी नहीं किए जाएंगे। बुधवार की देर रात जैसे ही छात्रों को यह मेल मिला छात्र सोशल साइंस फैकेल्टी और आर्ट्स फैकल्टी के डीन कार्यालय के बाहर जमा हो गए और धरना प्रदर्शन करने लगे। धरने की सूचना पर तत्काल जिला प्रशासन सतर्क हो गया। विश्वविद्यालय प्रशासन से इस मसले को सुलझाने के लिए अनुरोध किया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने तकनीकी गड़बड़ी को वजह बताते हुए शाम तक एडमिट कार्ड जारी करने की बात कही।

2 दिनों के बाद 20 तारीख से परीक्षाएं शुरू होने वाली है। बीएचयू के अलग-अलग विभागों के 12 सौ छात्रों को बुधवार की देर शाम परीक्षा नियंत्रक की तरफ से एक मेल किया गया। मेल के मुताबिक चौथे सेमेस्टर में असाइनमेंट जमा न होना और अन्य कारणों की वजह से छात्रों को पांचवें सेमेस्टर के एडमिट कार्ड जारी नहीं किए जा सकते हैं। विश्वविद्यालय के शोध छात्र पतंजलि पांडे और आशीर्वाद दुबे ने बताया कि चौथे सेमेस्टर के सीजीपीए समय पर सूचीबद्ध नहीं किया जा सका है और फोर्थ सेमेस्टर के मार्क्स अभी तक जुड़े नहीं गए हैं, इसलिए परीक्षा से रोका जा सकता है। ये पूरी तरह से गलत है, अब तक ये होता था कि चौथे सेमेस्टर में अगर कोई दिक्कत है तो छात्र छठवें सेमसेटर में बैक पेपर दे देते थे। हालांकि पांचवे सेमेस्टर की परीक्षा देने से रोका नहीं जाता था।

आंदोलन की आहट से प्रशासन हुआ चौकन्ना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में जिला प्रशासन ने डेरा डाल रखा है। जैसे ही कमिश्नरेट पुलिस को इस बात की जानकारी हुई तो पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने विश्वविद्यालय प्रशासन से संपर्क किया और इस मामले के निपटारे के लिए अनुरोध किया।

शाम तक जारी हो जाएंगे एडमिट कार्ड

बीएचयू के छात्र चंदन ने बताया कि हम लोग यहां पर अपने एडमिट कार्ड को लेकर धरना दे रहे थे। जिला प्रशासन के दखल के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपनी गलती स्वीकार की है और बताया तकनीकी कारणों की वजह से मेल चला गया है। हमें यह आश्वासन दिया गया है कि शाम तक सभी छात्रों के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे, किसी को परीक्षा देने से नहीं रोका जाएगा।
रिपोर्ट – अभिषेक कुमार झा

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News