उत्तर प्रदेश: जयश्री राम के नारे लगाने पर लोगों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

400

उत्तर प्रदेश के जालौन के कुठौंद में सड़क पर खुले आम फायरिंग कर रहे और जय श्री राम का नारा लगा रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. इसी बीच वहां पर मौजूद किसी शख्स ने अपने मोबाइल से वीडियो बना ली. पुलिस वीडियो देखकर इसमें शामिल लोगों की पहचान कर रही है. हालांकि इस मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

बता दें कि कुठौंद में मंगलवार (13 फरवरी) को समाजवादी पार्टी की ब्लॉक प्रमुख पुष्पा देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. इस प्रस्ताव में पुष्पा देवी के खिलाफ 50 फीसदी से अधिक सदस्यों ने वोट किया. इसका कानूनी मतलब यह है कि अब पुष्पा देवी को ब्लॉक प्रमुख के पद से हटना होगा. इस जीत से उत्साहित विरोधी खेमे ने मर्यादा की सारी सीमाएं तोड़ दी. ये लोग सड़क पर हाथों में बंदूक लेकर आ गये और ताबड़-तोड़ फायरिंग करने लगे. इस दौरान ये लोग जय श्री राम के नारे लगाते हुए देखे गए है. वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स अपने बंदूक का रूख का आसमान की ओर किये हुए है, पहले वह कारतूस लोड करता है फिर फायरिंग करता है.

Raam Yatra -

इस दौरान सड़क पर काफी लोगों की भीड़ है. गोलियों की आवाज सुनकर आस-पास मौजूद लोग सहम जाते हैं और वहां से निकल जाते हैं. पर इस दौरान वहां कोई सुरक्षा नहीं दिखी. पुलिस इस मामले में पहले तो कुछ नहीं बोली लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस को कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ा. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है जालौन पुलिस का कहना है कि वीडियो संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई की गई है. केस को खुद कुठौंद थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने दर्ज करवाया है. पुलिस अब गंभीरता से वीडियो में मौजूद लोगों की तलाश कर रही है. पुलिस ने भरोसा दिया है कि कानून को हाथ में लेने वाले लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.