Uttar Pradesh News: योगी के मंत्री का अखिलेश पर पलटवार- ‘400 का सपना देख रहे पर 40 सीटें बचाने की बड़ी चुनौती’

76

Uttar Pradesh News: योगी के मंत्री का अखिलेश पर पलटवार- ‘400 का सपना देख रहे पर 40 सीटें बचाने की बड़ी चुनौती’

लखनऊ
उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा कि 400 का सपना देख रहे सपा नेता के सामने चुनाव में 40 सीटें बचाने की बड़ी चुनौती है। सिंह ने कहा कि गुंडों, माफियाओं और भ्रष्टाचारियों का गैंग चलाने वाले अखिलेश यादव के मुंह से कानून व्यवस्था और न्याय की बात अच्छी नहीं लगती। डेढ़ साल बाद घर से बाहर निकले अखिलेश भ्रमित और घबराए हुए हैं। 400 का सपना देख रहे सपा नेता के सामने चुनाव में 40 सीटें बचाने की बड़ी चुनौती है।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि साढ़े चार साल बाद जनता की सुध लेने वाले अखिलेश घबराहट में हैं। डेढ़ साल तक घर में बैठ कर ट्विटर से राजनीति चलाने वाले अखिलेश जमीनी हकीकत से सामना नहीं कर पा रहे हैं। अपराधी और माफिया सहयोगियों के सफाए से सपा और अखिलेश अकेले और परेशान हैं। सिंह ने कहा कि किसानों को तबाह करने वाले अखिलेश को किसानों की खुशहाली और कृषि विकास को देखना चाहिए। योगी सरकार ने चार साल में किसान, नौजवान, मजदूरों और ग्रामीणों की किस्मत बदलने का काम किया है। जिन गन्ना किसानों का पैसा अखिलेश सरकार नहीं दे पाई थी, वह भी योगी सरकार ने किसानों को दिया है।

सपा सरकार में बंद चीनी मिलों को खोला गया
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि शहर से लेकर गांव तक तरक्की और विकास की लहर है। सरकार ने युवाओं के साथ छल किया, लेकिन योगी सरकार ने चार सालों में चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का काम किया है। कोरोना काल में लाखों प्रवासी श्रमिकों को रोजगार दिया। मंत्री ने कहा अखिलेश सरकार में प्रदेश भर में चीनी मिलों को बेचने का काम किया गया, जबकि योगी सरकार ने बंद चीनी मिलों को चालू किया। कोरोना काल के दौरान भी सभी 119 चीनी मिलों का संचालन किया गया। गेहूं की रेकॉर्ड खरीद और भुगतान हुआ। एथनॉल उत्पादन में यूपी देश में नंबर वन बना हुआ है। 50 लाख किसानों को ड्रिप स्पिंकलर सिचाई योजना का लाभ दिया गया।

अखिलेश के पास बोलने को कुछ नहीं रहा
बुंदेलखंड में किसानों के बिजली बिल के फिक्स चार्ज में 50 से 75 प्रतिशत तक छूट दी गई। प्रदेश की 27 से अधिक मंडियों को आधुनिक किसान मंडी के रूप में डेवलप किया जा रहा है। किसानों को तकनीक से जोड़ने के लिए 69 कृषि विज्ञान केंद्रों के अलावा 20 अन्य कृषि विज्ञान केंद्र निर्मित कराने का काम सरकार में हुआ। सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के पास बोलने को कुछ रह नहीं गया है। योगी सरकार ने रेन वाटर हार्वेस्टिंग, जैविक खेती के साथ बड़े पैमाने पर पौधरोपण का काम किया है।

योगी सरकार ने चार लाख युवाओं को दी नौकरी
योगी सरकार ने चार सालों में चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का काम किया है। योगी सरकार में कोरोना के बावजूद 66,000 करोड़ रुपये के निवेश के 96 प्रस्ताव मिले हैं। यह योगी सरकार की नीतियों से ही संभव हो सका है। इसमें से 16,000 करोड़ रुपये के प्रस्ताव जमा करने वाले 18 निवेशकों को भूमि आवंटित की जा चुकी है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News