महिला को था सांपों का शौक, उसका शौक ही बना मौत का कारण

0
Python News
Python News

कभी कभी इंसान का शौक ही उसके लिए जानलेवा साबित हो जाता है। ऐसा हुआ है अमेरिका में एक महिला के साथ। महिला सांपो के लिए बहुत क्रेजी थी। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं-

आपको बता दें कि लॉरा हर्स्ट नाम की इस महिला के गले में 8 फीट का अजगर लिपटा हुआ था। पुलिस ने बताया कि 36 वर्षीय इस महिला को मध्य-पश्चिमी अमेरिकी के इंडियाना में अपने घर में मृत पाया गया, जहां उसके गर्दन में एक अजगर लिपटा हुआ था।

स्टेट पुलिस प्रवक्ता सार्जेंट किम राइली ने कहा कि लॉरा हर्स्ट का शव बुधवार को ऑक्सफोर्ड स्थित घर में पाया गया था। हर्स्ट ने अपने घर में करीब 140 सांपों को पाल रखा था।

उन्होंने बताया कि इंडियाना स्थित बैटल ग्राउंड में हर्स्ट की गर्दन में 8 फीट (2.4-मीटर) लंबा अजगर लिपटा हुआ था। डॉक्टर ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन उनके ये प्रयास असफल रहे।

राइली ने लफायेट जर्नल एंड कूरियर अखबार को बताया कि हर्स्ट की पड़ोस में रहने वाले शेरिफ मुनसन और हर्स्ट दोनों ने सांप की कई प्रजातियों को पाल रखा है। उनके पड़ोसी ने जैसे ही लॉरा को जमीन पर गिरा देखा, तो तुरंत पुलिस को फोन कर इसके बारें में बताया।

राइली ने बताया कि ‘ऐसा प्रतीत होता है कि सांप द्वारा गला घोंट दिया गया है।” हालांकि इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मौत की असल वजह का पता शव परीक्षण के बाद ही चलेगा।

यह भी पढ़ें: जानिए शनिवार का दिन किन राशियों के लिए शुभ रहेगा?

हर्स्ट के गले में लिपटा हुआ अजगर शेरिफ (पड़ोसी) का है, जो उसके घर में घुस आया था. हर्सट की बॉडी देखने वाली मुनसन ने अखबार से कहा कि उसकी मौत एक बहुत दुखद दुर्घटना है।

यह अजगर अफ्रीका, एशिया और ऑस्ट्रेलिया में पाए जाने वाले सांपों की एक प्रजाति में से है, जो दुनिया के कुछ सबसे बड़े 30 सांपों में शामिल है. वे आमतौर पर तेज घुमावदार दांतों के साथ शिकार करते हैं।