Urged UNSC to call emergency meeting on the issue of settlers in Israel | यूएनएससी से इजराइल में बसने वालों के मामले पर आपात बैठक बुलाने का आग्रह किया – Bhaskar Hindi

65



News, रामल्ला । फिलिस्तीनी विदेश मंत्री रियाद अल-मलिकी ने कहा कि फिलिस्तीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से इजरायली समझौते के मुद्दे पर एक आपातकालीन बैठक आयोजित करने का आग्रह किया।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल-मलिकी ने वेस्ट बैंक शहर रामल्लाह में संवाददाताओं से कहा कि फिलिस्तीन संयुक्त राष्ट्र महासभा को बुलाने और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के एक आपातकालीन सत्र का आयोजन करने की उम्मीद रखता है।

उन्होंने कहा कि वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में अपनी निपटान योजनाओं को रोकने के लिए इजरायल सरकार पर दबाव डालने के उद्देश्य से अमेरिका के साथ संपर्क और परामर्श हो रहा है। इससे पहले, इजराइल ने घोषणा की कि वह वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में और अधिक नई निपटान परियोजनाओं का निर्माण करने का इरादा रखता है। इजरायल और फिलिस्तीनी अनुमानों के अनुसार, लगभग 650,000 इजरायली निवासी 164 बस्तियों और वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में 124 चौकियों में रहते हैं। इजरायली समझौता फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष में सबसे कठिन मुद्दा है और 2014 में दोनों पक्षों के बीच प्रत्यक्ष शांति वार्ता के अंतिम दौर को रोकने के मुख्य कारणों में से एक है।

(आईएएनएस)