Upendra Kushwaha News: उपेंद्र कुशवाहा ने सीतामढ़ी में उड़ेल कर रख दी दिल की बात, खुल गया नीतीश से ब्रेकअप का राज

30
Upendra Kushwaha News: उपेंद्र कुशवाहा ने सीतामढ़ी में उड़ेल कर रख दी दिल की बात, खुल गया नीतीश से ब्रेकअप का राज

Upendra Kushwaha News: उपेंद्र कुशवाहा ने सीतामढ़ी में उड़ेल कर रख दी दिल की बात, खुल गया नीतीश से ब्रेकअप का राज


Upendra Kushwaha Yatra: बिहार की यात्रा पर निकले रालोजद अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा गुरुवार को सीतामढ़ी पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि उन्हें महागठबंधन बनने से कोई ऐतराज नहीं है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के नेता चुनने पर ऐतराज है। आरोप लगाया कि नीतीश कुमार को जेडीयू में अपना कोई उत्तराधिकारी नहीं मिला।

 

सीतामढ़ी: पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि वह किसी भी परिस्थिति में बिहार में 2005 से पहले वाली स्थिति उत्पन्न नहीं होने देंगे। आरजेडी को सत्ता की बागडोर मिली, तो बिहार फिर से जल उठेगा। इसको लेकर वह लगातार संघर्ष करेंगे, विरोध करेंगे। बिहार की जनता उनके साथ है। इसी मकसद से विभिन्न जिलों का भ्रमण कर रहे हैं। रालोजद के सुप्रीमों कुशवाहा ने कहा, आरजेडी के लोग खुलकर होली के बाद ताजपोशी की बात कह रहे है। वे पार्टी में रहकर इसी का विरोध कर रहे थे। उनका सवाल था कि आखिर यहां के वोटर किस काम के लिए नीतीश कुमार को सत्ता सौंपे थे। इस बात पर नीतीश कुमार को सोचना चाहिए, लेकिन वे सोच नही रहे है। सीतामढ़ी जिले के भ्रमण पर आये कुशवाहा ने जिला मुख्यालय, डुमरा में एक होटल में गुरूवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उक्त बातें कही।

‘तो जल उठेगा बिहार राज्य’

कुशवाहा ने बेहिचक कहा, अगर आरजेडी नेताओं की होली के बाद ताजपोशी की बात संभव हुई, तो बिहार फिर से जल उठेगा। साल 2005 से भी बदतर हालात हो जायेंगे, अगर उनके (तेजस्वी यादव) हाथ में सत्ता सौंपने की बात होगी तो। हालांकि कुशवाहा ने तेजस्वी यादव का नाम लिए बगैर सत्ता वाली बात कहीं। वैसे इनका इशारा स्पष्ट था। वह आरजेडी को सत्ता की बागडोर सौंपे जाने की स्थिति में बिहार का हाल बेहाल होने की ओर संकेत कर रहे थे। कहा, ऐसा नही होने देंगे। इसी मुद्दे को लेकर वे जनता की मदद से संघर्ष कर रहे हैं।

कर्पूरी की विरासत ध्वस्त करने की कोशिश

नीतीश कुमार जेडीयू में दूसरे नंबर के नेता के रूप में कुशवाहा को अपनी पार्टी में लाए थे और मंत्री बनाने की भी चर्चा थी, पर ऐसा संभव नहीं हुआ। पत्रकारों के इस सवाल पर कुशवाहा ने कहा, महागठबंधन बना तो उन्हें कोई ऐतराज नहीं था। नेतृत्व सौंपने की बात पर ऐतराज हुआ। मुख्यमंत्री के साथ कुछ लोग हैं, जो चाहते हैं कि सीएम नीतीश कुमार के हाथों जननायक कर्पूरी ठाकुर की विरासत को ध्वस्त करा दें। एक बार फिर दोहराया कि सीएम नीतीश कुमार पड़ोसी के घर से उत्तराधिकारी ले रहे हैं और वहीं पड़ोसी बिहार को बर्बाद किया था। उन्होंने कहा, आरजेडी नीतीश कुमार और उनकी पार्टी पर हावी है। वह बिहार पर हावी नहीं होने देंगे। विधान सभा में सीएम के एक बयान का हवाला देकर कुशवाहा ने कहा, नीतीश कुमार पर गुस्सा नहीं, बल्कि दया आती है। ये दया के ही पात्र हैं। एक सवाल पर कहा, बिहार को बचाने वाली पार्टी से गंठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News