Upendra Kushwaha Break JDU: उपेंद्र कुशवाहा ने दिया नीतीश कुमार को बड़ा झटका, JDU के 36 नेताओं ने थामा RLJD का दामन

22
Upendra Kushwaha  Break JDU: उपेंद्र कुशवाहा ने दिया नीतीश कुमार को बड़ा झटका, JDU के 36 नेताओं ने थामा RLJD का दामन

Upendra Kushwaha Break JDU: उपेंद्र कुशवाहा ने दिया नीतीश कुमार को बड़ा झटका, JDU के 36 नेताओं ने थामा RLJD का दामन


36 JDU leaders in RLJD: जेडीयू के 36 नेताओं ने उपेंद्र कुशवाहा की मौजूदगी में उनकी पार्टी की सदस्यता ले ली है। इस मौके पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार ने जेडीयू में सेकेंड लाइन नेतृत्व तैयार नहीं किया। उन्हें अपना उत्तराधिकारी चुनने के लिए दूसरी पार्टी पर निर्भर होने का फैसला लिया है।

 

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी जिला में सत्ताधारी दल जेडीयू को बड़ा झटका लगा हुआ है। इस पार्टी से एक-दो नहीं, बल्कि थोक 36 में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी का दामन झटककर पाला बदल लिया है। जो नेता और कार्यकर्ता कल तक सूबे के सीएम नीतीश कुमार की गुणगान कर रहे थे, उन्होंने गुरुवार को उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलजेडी का दामन थाम लिया। जेडीयू के ये सभी नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल का दामन थाम लिए हैं। जेडीयू से अलग होने के बाद इन नेताओं ने नीतीश कुमार के बारे में काफी भला-बुरा कहा है।

कुशवाहा ने पार्टी में किया स्वागत

कुशवाहा गुरुवार को सीतामढ़ी में एक दिवसीय भ्रमण पर आये थे। इसी दौरान जिले के जेडीयू के 3 दर्जन से अधिक कार्यकर्ता कुशवाहा की मौजूदगी में उनकी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। खुद कुशवाहा ने भी पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं के नामों की घोषणा की और मीडिया को भी इसकी जानकारी दी। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कुशवाहा ने सूबे की नीतीश सरकार पर कम सीएम नीतीश कुमार पर अधिक हमला बोला। उन्होंने नाम लिए बगैर आरजेडी और उसके पूर्व के कार्यकाल पर भी कड़वी टिप्पणी की। कुशवाहा ने यहां तक कह डाला अगर आरजेडी के हाथ में सत्ता की बागडोर दी गई, तो बिहार का हाल वर्ष 2005 के पूर्व वाली हो जायेगी और बिहार फिर से जल उठेगा। एक सवाल के जवाब में कुशवाहा ने कहा कि जो भी पार्टियां बिहार को पुरानी स्थिति से बचाने के लिए आगे आयेगी, वे उसके साथ गंठबंधन करेंगे।
Navbharat Times -Upendra Kushwaha News: उपेंद्र कुशवाहा ने सीतामढ़ी में उड़ेल कर रख दी दिल की बात, खुल गया नीतीश से ब्रेकअप का राज

इन नेताओं में थामा रालोजद का दामन

जिन जदयू नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने रालोजद का दामन थामा है, उनमें मुख्य रूप से राम लक्षण सिंह कुशवाहा है। वह कुशवाहा समाज के कद्दावर नेता माने जाते है। इस समाज में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है। वैसे भी राम लक्षण सिंह कुशवाहा हमेशा से उपेंद्र कुशवाहा के साथ रहे है। ये जिस दल में जाते है, राम लक्षण सिंह कुशवाहा उनके साथ रहते है। इधर, बाजपट्टी विस से पूर्व प्रत्याशी रेखा गुप्ता भी कुशवाहा के साथ रही है। कुशवाहा के चलते वह जदयू में चली आई थी। अब फिर कुशवाहा की पार्टी में शामिल हो गई है। जदयू अनुसूचित जाति के जिलाध्यक्ष चंद्रिका पासवान, बथनाहा प्रखंड जदयू अध्यक्ष रामलगन सिंह, जदयू के जिला सचिव संजीर आलम मंसूरी एवं विभिन्न पंचायतों के जदयू अध्यक्ष पार्टी छोड़ कर श्री कुशवाहा की पार्टी में शामिल हो गए है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News