UP Top News : यूपी एसटीएफ ने 3 ठग गिरफ्तार किए | UP Top News Breaking News UP STF arrested 3 thugs | Patrika News

402

UP Top News : यूपी एसटीएफ ने 3 ठग गिरफ्तार किए | UP Top News Breaking News UP STF arrested 3 thugs | Patrika News

नई सड़क हिंसा में 14 और आरोपियों की हुई पहचान नई सड़क हिंसा में शामिल 14 और आरोपितों को कानपुर पुलिस ने चिह्नित कर लिया है। इनमें से कुछ घर से फरार हो गए हैं। फिलहाल इनके नाम गोपनीय रखे गए हैं ताकि जब भी वापस लौटें तो इन्हें गिरफ्तार किया जा सके। सभी की तलाश में टीमों को लगाया गया है। उधर, हिंसा में जेल गए पांच आरोपितों को राहत मिलने की सम्भावनाएं बढ़ गई हैं। ऐसे लोगों को जेल भेजने की शिकायतों के निस्तारण के लिए ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में गठित कमेटी ने रिपोर्ट बनाकर एसआईटी को सौंप दी है। एसआईटी की तरफ से अब इन लोगों के लिए कोर्ट में धारा 169 की रिपोर्ट दाखिल की जाएगी जिससे इनके जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो जाएगा। पुलिस ने तीन तरह से जांच कर 60 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

लखनऊ में 87 नए कोरोना वायरस मरीज मिले राजधानी में दूसरे दिन कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा 100 के भीतर आया है। रविवार को केवल 87 नए मरीज़ मिले हैं। यह सुखद खबर है। इलाकों वार मरीज भी घट गए हैं।बीते कई दिनों से 150 से ऊपर या आसपास मरीज़ मिल रहे हैं। संक्रमित हल्के लक्षण वाले हैं। जो घरो पर पांच से छह दिन में ठीक हो रहे हैं। अस्पताल में भर्ती की जरूरत नहीं पड़ रही है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग लगातार करीब सात हजार नमूनों की कोविड जांच करा रहा है। घटते मरीज़ों की संख्या के बाद भी लोग सतर्कता और सवधानी बरतें।

चारमीनार के श्री भाग्यलक्ष्मी मंदिर में सीएम योगी ने पूजा की यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह हैदराबाद के चारमीनार इलाके में स्थित श्री भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा अर्चना की। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिनी बैठक में हिस्सा लेने के लिए वे हैदराबाद में हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच सीएम योगी चारमीनार क्षेत्र में स्थित इस मंदिर में पहुंचे। वहां बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। इससे पहले पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में योगी ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपनी ऐतिहासिक जीत से कई अंधविश्वास तोड़ दिए हैं। तमाम मिथकों को धूल-धूसरित करते हुए पार्टी ने दोबारा सरकार बनाई है। अब पीएम मोदी के नेतृत्व में एक भारत-श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना साकार हो रही है।

डॉक्टर को मौत के 13 दिन बाद मिली तबादले की चिट्ठी चित्रकूट में तैनात प्रयागराज के एक 55 वर्षीय सरकारी डॉक्टर को उनकी मौत के 13 दिन बाद (तेरहवीं के दिन) उनके व्हाट्सएप नंबर पर उनके स्थानांतरण का पत्र मिला। वह एक पुरानी बीमारी का हवाला देते हुए पिछले दो वर्षो से अपने गृहनगर प्रयागराज में स्थानांतरण की मांग कर रहे थे, लेकिन उनके अनुरोध पर उनकी मौत के बाद अमल किया गया। चित्रकूट के जिला अस्पताल में तैनात दीपेंद्र सिंह लीवर में संक्रमण के कारण काफी समय से गंभीर रूप से बीमार थे। उनके परिवार के सदस्यों के अनुसार, सिंह ने स्वास्थ्य के आधार पर प्रयागराज स्थानांतरित करने का अनुरोध किया था। सिंह ने 17 जून की रात को अंतिम सांस ली। हालांकि राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा 30 जून को जारी की गई तबादला सूची के अनुसार, उनका तबादला चित्रकूट से प्रयागराज कर दिया गया। विडंबना यह है कि उनके परिवार को उनके व्हाट्सएप नंबर पर उसी दिन ट्रांसफर लिस्ट मिली, जब उनकी ‘तेरहवीं’ की रस्में निभाई जा रही थीं।



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News