UP Politics: Akhilesh Yadav को बड़ा झटका, साइकिल का सवारी छोड़ इस बड़े नेता ने थामा कांग्रेस का हाथ

17
UP Politics: Akhilesh Yadav को बड़ा झटका, साइकिल का सवारी छोड़ इस बड़े नेता ने थामा कांग्रेस का हाथ

UP Politics: Akhilesh Yadav को बड़ा झटका, साइकिल का सवारी छोड़ इस बड़े नेता ने थामा कांग्रेस का हाथ

लखनऊ: आगामी 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल पूरे दमखम से जुटे हैं। इसी क्रम में कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद अब कांग्रेस भी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुट गई है। गुरुवार को पूर्व विधायक व सपा नेता राकेश राठौर ने यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थाम लिया है। इसके साथ ही सपा नेता व शिवपाल यादव के करीबी सीपी राय भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। राकेश राठौर सीतापुर सदर सीट से बीजेपी विधायक रहे हैं।

सपा छोड़कर कांग्रेस में जॉइन हुए राकेश राठौर


समाजवादी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व विधायक राकेश राठौर ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने बताया कि जब मैंने समाजवादी पार्टी जॉइन की थी तब ऐसा लग रहा था कि बीजेपी की जनविरोधी नीतियों को रोकने के लिए काम करेगी, उस समय हम मौजूदा विधायक थे लेकिन बीते विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया।

इसके बाद निकाय चुनाव में नगर पालिका का वादा करके भी हमे टिकट नहीं दिया गया। उन्होंने बताया कि 11 जून 2022 को अखिलेश यादव ने नगर पालिका के लिए तैयारी करने के लिए खुद कहा था, लेकिन बाद में झूठ अनर्गल बोलकर अपने ही निर्णय को बदल दिया। पूर्व विधायक ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा से प्रभावित हूं, वो एकमात्र एकलौते नेता है जो भारत के लोगो को समझने का प्रयास कर रहे हैं।

शिवपाल यादव के करीबी रहे हैं सीपी राय

वहीं सपा महासचिव शिवपाल यादव के बेहद करीबी व पार्टी के वरिष्ठ नेता सीपी राय ने बताया कि वो जन्म से समाजवादी रहे है लेकिन आज समाजवादी पार्टी में ना तो समाजवाद है और ना ही समाजवाद की विचारधारा। उन्होंने बताया कि वो विचारधारा से जुड़े रहे है कभी स्वार्थ की राजनीति नहीं की है। आज देश में फासीवाद लगातार दिन पर दिन बढता जा रहा है। सीपी राय ने बताया कि वर्तमान समय में इस देश में कांग्रेस ही एक ऐसी है और राहुल गांधी एकलौते नेता है जो इस फासीवाद के खिलाफ काम कर रहे है। उन्होंने बताया कि वो कांग्रेस को मजबूत कर 2024 में सत्ता में पहुंचाने का काम करेंगे।

सीतापुर सदर से विधायक रहे हैं राकेश राठौर

दरअसल पूर्व विधायक राकेश राठौर ने 2017 विधानसभा चुनाव में सीतापुर की सदर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी। अपने कार्यकाल के दौरान को अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते थे वो बीजेपी पर निशाना साधते थे। इस सम्बंध में उनके ऑडियो भी सामने आए थे। वहीं 2022 विधानसभा चुनाव से पहले राकेश राठौर ने सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की थी जिसकी तस्वीरे भी सामने आई थी। इसके बाद पूर्व विधायक ने बीजेपी से बगावत करके समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। लेकिन सपा में जाने का उनका कोई फायदा नहीं मिला।

टिकट ना मिलने से थे अखिलेश यादव से नाराज

ना ही राकेश राठौर को 2022 विधानसभा चुनाव में टिकट दिया गया और ना ही उसके बाद हुए एमएलसी चुनाव में राकेश राठौर को सपा ने टिकट दिया। वही हाल ही में हुए नगरीय निकाय चुनाव में सीतापुर से नगर पालिका परिषद अध्यक्ष के लिए राकेश राठौर अपनी पत्नी के लिए टिकट मांग रहे थे लेकिन सपा ने एन मौके पर दो उम्मीदवारों को टिकट थमा दिया। वहीं बाद में पर्चा दाखिल करने के कारण राकेश राठौर की पत्नी को सपा का सिंबल नहीं मिला। पूर्व विधायक राधेश्याम जायसवाल की बहू को सपा का सिंबल मिल गया था। इस चुनाव में राकेश ने अखिलेश यादव पर गंभीर आरोप भी लगाए थे। इन्ही सबसे से पूर्व विधायक राकेश राठौर बेहद नाराज चल रहे थे इसी कारण लोकसभा चुनाव से पहले ब्रहस्पतिवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News