बाइक सवार को योगी की पुलिस ने सरेआम पीटा, लात-घूंसे मारे, गिड़गिड़ाता रहा मासूम बच्चा और फिर पुलिस ने…

0
Police-Man
Police-Man

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में ट्रैफिक चेकिंग के नाम पर पुलिस की बेरहमी का मामला सामने आया है। दरअसल, सिद्धार्थनगर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दो पुलिसवाले एक शख्स को लात-घूंसों से पीटते नजर आ रहे हैं और गाली दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि हेलमेट न लगाने और गाड़ी के कागजात न होने पर एक शख्‍स को पुलिस बेरहमी से पीटने लगती है।

फिलहाल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना का वीडियो सामने आने के बाद कृत्य में लिप्त उन दोनों पुलिस वालों पर कार्रवाई की गई है। उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं और दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है।

बता दें कि सिद्धार्थनगर पुलिस ने कहा, “SI वीरेन्द्र मिश्र, प्रभारी चौकी सकारपार और महेन्द्र प्रसाद द्वारा अभद्र व्यवहार किये जाने पर SP SDR द्वारा दोनों को तत्कालिक प्रभाव से निलम्बित कर लाइन हाजिर कर दिया गया है।”

जानें पूरा मामला

केंद्र सरकार ने नया मोटर वीइकल ऐक्ट लागू करके जुर्माना की राशि बढ़ा दी है। इसके बाद से हर जगह गाड़ियों के कागजात और ट्रैफिक नियम को लेकर पुलिस अभियान चला रही है। इसी दौरान उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में सकारपार पुलिस चौकी के पास मंगलवार को चौकी प्रभारी देवेंद्र मिश्र और एक तैनात हेड कॉन्स्टेबल गाड़ियों की चेकिंग कर रहे थे। इस बीच बाइक से जा रहे शख्स को पुलिसकर्मियों ने गाड़ी चेकिंग के नाम पर रोक लिया।

इसके बाद पुलिस ने हेलमेट न लगाने और गाड़ी के कागजात न होने पर शख्स को पीटना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर इस पूरे घटना का वीडियो सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि बाइक वाले शख्स के साथ एक छोटा बच्चा भी है। पुलिस वाले उस शख्स को गिरेबान से पकड़ कर गाली दे रहे हैं और थप्पड़ मार रहे हैं। साथ में मौजूद बच्चा पुलिस से बार-बार शख्स को छोड़ने की गुहार लगा रहा है, लेकिन फिर भी पुलिस युवक को पीटती रहती है।

शख्स जमीन पर गिर जाता है, फिर भी पुलिस वाले उसे लात से मारते रहते हैं। अपने चाचा के साथ होते मारपीट को देखकर उनका मासूम भतीजा वहां खड़ा होकर रोता रहा, लेकिन पुलिसकर्मियों का फिर भी दिल नहीं पसीजा।

ये भी पढ़ें : कंपनी के बिजनेस ट्रिप पर शख्स की सेक्स के बाद मौत, कोर्ट ने बीमा देने के लिए कहा