UP Nikay Chunav : प्रदेश में उपद्रव नहीं, उत्सव हो रहे, दूसरे चरण के मतदान वाले जिलों में योगी ने झोंकी ताकत

8
UP Nikay Chunav : प्रदेश में उपद्रव नहीं, उत्सव हो रहे, दूसरे चरण के मतदान वाले जिलों में योगी ने झोंकी ताकत

UP Nikay Chunav : प्रदेश में उपद्रव नहीं, उत्सव हो रहे, दूसरे चरण के मतदान वाले जिलों में योगी ने झोंकी ताकत

लखनऊ : यूपी नगर निकाय चुनाव (UP Nagar Nikay Chunav 2023) के दूसरे चरण में 11 मई को मतदान होना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। रविवार को सीएम ने अलीगढ़, बदायूं, शाहजहांपुर और बरेली में चुनाव प्रचार कर भाजपा के कार्यों का उल्लेख किया तो जनविरोधी कार्यों के लिए विपक्षी दलों पर हमलावर भी रहे। सीएम ने छह वर्ष में प्रदेश सरकार के कार्यों की बदौलत वोट रूपी हथियार में आमजन का साथ भी मांगा। योगी ने कहा कि प्रदेश में उपद्रव नहीं, उत्सव हो रहे हैं।

अलीगढ़ के तालों का सही इस्तेमाल कर दंगों पर लगाया ताला: सीएम योगी

अलीगढ़ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने अलीगढ़ के ताले का सही इस्तेमाल करके उत्तर प्रदेश के दंगों पर ताला लगाने का काम किया है, जिससे पूरा प्रदेश दंगा मुक्त हो चुका है। अलीगढ़ में हमने जमीन की व्यवस्था करते हुए देश की स्वाधीनता में अग्रणी पंक्ति में चलने वाले महाराजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर राज्य विश्वविद्यालय के निर्माण का काम शुरू कर दिया है। अलीगढ़ ताला नगरी के रूप में दुनिया में विख्यात है। अलीगढ़ की पहचान कभी ताला, तालीम और तहजीब थी, लेकिन जातिवादी और परिवारवादी लोगों ने यहां के ताला उद्योग को बंद कर दिया।

योगी ने कहा कि अलीगढ़ के एयरपोर्ट के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ एमओयू हो चुका है। हम इसे वायु सेवा के साथ जोड़ने वाले हैं और एयरपोर्ट का एक्सटेंशन हो, इसके लिए 700 करोड़ पहले ही जारी किए जा चुके हैं। दशकों से हो रही ट्रांसपोर्टनगर की मांग पर तेजी से काम हो रहा है। ताला उद्योगों को वैश्विक मंच प्रदान करने के लिए इसे वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट में शामिल किया गया है। सीएम ने कहा कि डिफेंस कॉरिडोर का एक महत्वपूर्ण नोड अलीगढ़ में बन रहा है, इसका कार्य प्रारंभ हो चुका है। इतना ही नहीं, गाजियाबाद से अलीगढ़ होते हुए कानपुर के फोर लेन हाईवे का निर्माण तेजी से चल रहा है। इसके साथ हरदुआगंज में पावर प्लांट का कार्य प्रारंभ कर चुका है, जिससे अलीगढ़ ऊर्जा उत्पादन का केंद्र बनेगा।

सुदृढ़ कानून व्यवस्था आज उत्तर प्रदेश की पहचान है: मुख्यमंत्री योगी

बदायूं में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुदृढ़ कानून व्यवस्था आज उत्तर प्रदेश की पहचान है। छह वर्ष पहले परिवारवादी दल युवाओं के हाथों में तमंचा पकड़ाते थे। हमारी सरकार युवाओं के हाथ में टैबलेट दे रही है। हम उत्तर प्रदेश के युवाओं के टैलेंट को टेक्नोलॉजी और ट्रेनिंग के साथ जोड़कर उन्हें आत्मनिर्भर बन रहे हैं। इसी का नतीजा है कि यूपी तेजी के साथ भारत के विकास का ग्रोथ इंजन बन रहा है। उन्होंने कहाकि गंगा एक्सप्रेसवे बदायूं से होते हुए गुजर रहा है। एक ओर से मेरठ जुड़ेगा और दूसरी तरफ प्रयागराज। दिल्ली जाना हो या प्रयागराज बदायूं से होकर ही जाना पड़ेगा। इससे बदायूं एक डेस्टिनेशन के हब के रूप में उभरेगा। हमारी सरकार हर घर जल योजना के तहत यहां शुद्ध पेयजल पहुंचाने जा रही है। बदायूं में सीवर लाइन का काम बहुत जल्द शुरू करने जा रहे हैं।

बलिदानी भूमि है शाहजहांपुरः योगी आदित्यनाथ

शाहजहांपुर में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शाहजहांपुर बलिदानी भूमि है। यहां क्रांतिकारियों की फौज खड़ी करने वाले पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खान और ठाकुर रोशन सिंह जैसे महान क्रांतिकारी हुए हैं। देश और प्रदेश को अपनी विचारधारा से सेवा करने वाले सेठ किशनचंद, जितेंद्र प्रसाद रहे हैं। वह अपनी माटी के प्रति आत्मीयता से जुड़े रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों के कारनामों से प्रदेश की जनता ऊब चुकी थी। ऐसे लोगों को तिलांजलि देकर अर्चना वर्मा ने विकास का साथ देने वाली पार्टी का दामन थामा है। अब उनका प्रत्यावेदन आपकी अदालत में है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम प्रदेश में कोई भी योजना शुरू करते हैं, खन्ना जी उसे शाहजहांपुर ले आते हैं। शाहजहांपुर को पहले उन्होंने नगर निगम बनवाया। इसके बाद जनपद को स्टेट स्मार्ट सिटी योजना में शामिल कराया। गंगा एक्सप्रेसवे से जोड़ा। हनुमत धाम में रोपवे की सुविधा करवा रहे हैं। शाहजहांपुर में हनुमत धाम के बाद अब शहीद संग्रहालय का निर्माण हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद शाहजहांपुर के आसपास सिक्स लेन और फोर लेन सड़कों का जाल बिछा रहे हैं। बाईपास बना रहे हैं।

डबल इंजन की सरकार में जोड़ें ट्रिपल इंजन, हो जायेगा सोने पर सुहागा : मुख्यमंत्री

बरेली में योगी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2017 में उत्तर प्रदेश में सरकार बनने के बाद नौकरी और रोजगार को विकसित करने के लिए टीम गठित की। तब 20000 करोड़ का निवेश उत्तर प्रदेश में मिलना मुश्किल हो रहा था। अब 2023 में प्रदेश में 35 लाख करोड़ निवेश के प्रस्ताव मिले हैं। इससे एक करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगा।

सीएम ने कहा कि बरेली सेफ सिटी बन रहा है। युवाओं की प्रतिभा को मंच मिल रहा है। डबल इंजन की सरकार ने उत्तर प्रदेश में परिवर्तन, चमत्कार और सुरक्षा दी है। डबल इंजन की सरकार में ट्रिपल इंजन जुड़ जाए तो सोने पर सुहागा हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बरेली की पहचान अब कूड़े के ढेर से नहीं, स्मार्ट सिटी से है। बरेली में एयरपोर्ट है। फोर लेन, सिक्स लेन सड़कें बन रही हैं। बरेली में कई फ्लाईओवर बन चुके हैं। कुतुबखाना फ्लाई ओवर का निर्माण हो रहा है। अक्षर विहार, संजय कम्युनिटी तालाब को सरोवर के तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। सेफ सिटी के लिए इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर, अर्बन हाट का निर्माण किया गया है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News