UP News: सोनेलाल जयंती के मौके पर अपना दल में घमासान, मां-बेटी ने लगाए अनुप्रिया पटेल पर कई आरोप

73

UP News: सोनेलाल जयंती के मौके पर अपना दल में घमासान, मां-बेटी ने लगाए अनुप्रिया पटेल पर कई आरोप

लखनऊ : अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की 72वीं जयंती पर केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल और अपना दल कमेरावादी गुट आमने-सामने आ गया है। डॉ. सोनेलाल पटेल की जयंती के मौके पर कार्यक्रम आयोजित करने की परमिशन ना देने पर सपा विधायक पल्लवी पटेल ने नाराजगी जाहिर की है। साथ ही अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने अनुप्रिया पटेल पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा ये परिवार की नहीं बल्कि वर्चस्व की लड़ाई है और इस बार अनुप्रिया ने जो गलती की है वो मांफ करने वाली नहीं है।

इस तरह के संस्कार मेरे नहीं- कृष्णा पटेल

अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा आज जो काम हुआ है वो बहुत दुखदाई और घृणित काम हुआ है। क्योंकि डॉ पटेल किसी व्यक्ति विशेष के आदमी नहीं थे वो पूरे प्रदेश के मसीहा थे। उन्होंने कहा किसी एक के रोकने से ये आंदोलन रुकेगा नहीं, आज उनकी जयंती भले ही छोटे स्तर पर हो रही है लेकिन पूरे प्रदेश में होगी। साथ ही उन्होंने केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल पर निशाना साधते हुए कहा कि अनुप्रिया ने जो गलती की है वो मांफ करने लायक नहीं है। इस तरह के संस्कार मेरे नहीं हैं।

पुलिस पर लगाया आरोप
कृष्णा पटेल ने आरोप लगाया कि जब से चुनाव हुए हैं तब से मेरे घर पर पुलिस बैठी है, मेरे बच्चों को यातनाएं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा अगर कोई ऊंचाई पर जाता है तो समाज और गरीबों के लिए काम करता है लेकिन वो परिवार में ही इतनी गंदगी फैला रही है उसको शर्म आनी चाहिए। उसको मंत्री-नेता अपनी कलम से बनाया है पहली बार विधायक मैंने जिताया है। अनुप्रिया पटेल पर जमकर भड़ास निकालते हुए कृष्णा पटेल ने कहा ये लड़ाई घर की नहीं बल्कि वर्चस्व की लड़ाई है। वो अपने सिवा किसी को आने नहीं देना चाहती है। उन्होंने कहा जितना गुनहगार उसका पति है उससे 20 गुना गुनाहगार अनुप्रिया है।

किस आधार पर कार्यक्रम स्थल नहीं दिया गया-पल्लवी
सपा विधायक पल्लवी पटेल ने कहा आशीष जी कौन हैं? मुझे परमिशन चाहिए मुझे जयंती मनाने से कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने पूछा कि मुझे किस आधार पर कार्यक्रम स्थल नहीं दिया गया? तीन-तीन लोकेशन को रद्द कर दिया गया। पूछने पर अधिकारी बताते हैं कि ऊपर से ऑर्डर है। गृह विभाग तो मुख्‍मंमत्री जी के पास है क्या यह उनका आदेश था या नीचे किसी अधिकारी का? पल्लवी पटेल ने कहा अनुप्रिया जी का कार्यक्रम ज्यूपिटर हॉल में हो रहा है मरकरी हॉल अभी भी खाली है तो हमें कार्यक्रम करने से क्यों रोका गया?

हमरा अपराध, हमने बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को हराया-पल्लवी पटेल

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पल्लवी पटेल ने कहा ये शायद इसलिये हो रहा है क्योकि हमने भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को हराया है। ये अपराध किया है। बता दें, 2022 विधानसभा चुनाव में पल्लवी पटेल ने सपा के टिकट पर चुनाव लड़कर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सिराथु सीट से हराया था। पल्लवी ने पूछा रवींद्रालय, विश्वरैया प्रेक्षागार हमने बुक किया था उसे कैंसिल क्यों किया गया? उन्होंने कहा अगर हमें आवंटन नहीं करना था तो हमसे फीस क्यों ले ली गई। इस दौरान सुभासपा के मुखिया ओपी राजभर समेत कई नेता भी मौजूद रहे।
रिपोर्ट-अभय सिंह

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News