UP News: ‘मां! मुझे माफ कर देना, अगले जन्म आपका बेटा बन अधूरे काम पूरा करूंगा’, लखनऊ में युवक ने की सूइसाइड, जानिए वजह

105

UP News: ‘मां! मुझे माफ कर देना, अगले जन्म आपका बेटा बन अधूरे काम पूरा करूंगा’, लखनऊ में युवक ने की सूइसाइड, जानिए वजह

अभय सिंह राठौर, लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है, यहां के अलीगंज क्षेत्र के रहने वाले 30 वर्षीय युवक ने मौत को गले लगा लिया है। बताया जा रहा है कि मृतक रत्नेश बाल्मीकि की कोरोना काल के दौरान नौकरी छूट गई थी। इस वजह से वो बेहद तनाव में रहता था। इसी वजह से उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।


भाई ने पुलिस को दी सूचना

लखनऊ के अलीगंज थाने के मेहंदी टोला क्षेत्र में मृतक रतेश अपने परिवार के साथ रहता था और कोरोना काल से पहले तक वो एक निजी कंपनी में काम करता था। वहीं घटना की जानकारी होने के बाद मृतक के भाई सर्वेश बाल्मीकि पुत्र श्यामलाल बाल्मीकि ने पुलिस को जानकारी दी कि, उसके भाई रतेश को माताजी घर के कमरे में जगाने गई तो कमरे से कोई आवाज नहीं आई। उसके बाद कमरे की खिड़की से देखा तो छत में लगे पंखे से कपड़े का फंदा लगाकर फांसी लगा लिया है।

पुलिस को मिला सूइसाइड नोट
वहीं, मौके पर पहुंची अलीगंज थाने की पुलिस को छानबीन में मृतक के पास से एक सूइसाइड लेटर मिला है। जिस लेटर में मृतक रत्नेश ने अपनी जीवन लीला खत्म करने की वजह बताई है। बताया जा रहा है मृतक ने सुसाइट लेटर में कोरोनाकाल में नौकरी छूट जाने का जिक्र किया है।

3 साल की बेटी के सिर से पिता का साया उठा
मृतक रत्नेश के इस कदम के बाद एक तीन साल की बेटी के सिर से पिता का साया उठ गया, वहीं पत्नी की मांग सूनी हो गई। मां-बाप के बुढ़ापे का सहारा छिन गया है। वहीं डेड बॉडी के पास से मिले सूइसाइड नोट में मृतक ने लिखा है कि ‘मुझे माफ कर देना मां और मेरी बेटी का ख्याल रखना। अगले जन्म में भी मैं तुम्हारा बेटा बनकर आऊंगा वापस और अधूरे काम को पूरा करूंगा।’

पोस्टमार्टम के लिये भिजवाया गया शव
वहीं अलीगंज थाना प्रभारी ने इस पूरे मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि रत्नेश बाल्मीकि पुत्र श्यामलाल बाल्मीकि ने बीती रात को सूइसाइड कर लिया था जिसकी जानकारी उन्हें बृहस्पतिवार सुबह मिली। साथ ही उन्होंने बताया कि, मृतक की पत्नी करीब एक महीने से अपने मायके में थी जिसको लेकर उससे झगड़े की भी बात कही है वहीं पुलिस अब पति-पत्नी के बीच झगड़े के एंगल पर भी जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस को अभी तक पीड़ित परिवार की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज, अलीगंज थाने की पुलिस आगे की जांच में जुट गई है।



Source link