UP News: बीजेपी तिरंगा यात्रा में फिर कराएगी दंगा, अखिलेश के आरोप पर BJP प्रवक्ता ने कहा- मांगो माफी

0
122

UP News: बीजेपी तिरंगा यात्रा में फिर कराएगी दंगा, अखिलेश के आरोप पर BJP प्रवक्ता ने कहा- मांगो माफी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार (UP BJP Government) 2024 की तैयारियों में जुट गई है। विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के बाद बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव (Lokshabha Election) के लिए प्रदेश में हिंदुत्‍व और राष्‍ट्रवाद के मुद्दों को धार देने में जुट गई है। इसके मद्देनजर इस बार 15 अगस्‍त (Independence Day) को बीजेपी की योजना उत्तर प्रदेश के तीन करोड़ घरों में तिरंगा झंडा फहराने की है। इसी बीच तिरंगे को को लेकर भी राजनीति शुरू हो गई है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के लोगों ने तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) के नाम पर कासगंज में हिंदू-मुसलमान का दंगा कराया था। अब सपा मुखिया अखिलेश के बयान पर बीजेपी प्रवक्ता ने जमकर निशाना साधा है।

Copy

बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा तिरंगे के साथ दंगे का नाम जोड़ना ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। अखिलेश यादव को अपने इस बयान के लिए मांफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा तिरंगे के साथ एकात्मकता का भाव जुड़ता है जो किसी जाति-पंत या किसी मजहब और वर्ग का नहीं। उन्होंने कहा कि बल्कि संपूर्ण भारतीयों के लिए स्वाभिमान का प्रतीक बनता है और उस तिरंगे के साथ वो (अखिलेश यादव) दंगे जैसे शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं।

अखिलेश को सताती है दंगों की याद
राकेश त्रिपाठी ने कहा कि अखिलेश यादव को अपने कार्यकाल के दंगों की रह रहकर के याद सताती है कि कैसे उत्तर प्रदेश के हर जिले में उन्होंने दंगा फैलाने का काम किया, दंगाइयों को बचाने का काम किया था। यही कारण है कि आज अखिलेश यादव से दंगा मुक्त उत्तर प्रदेश नहीं देखा जा रहा है, इसीलिए दंगे की याद आ रही है।

अखिलेश ने कहा, बीजेपी करा सकती है दंगा
दरअसल वरिष्ठ समाजवादी नेता स्व. जनेश्वर मिश्र की जयंती के अवसर पर सपा मुखिया अखिलेश यादव जनेश्वर मिश्र पार्क में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे थे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि तिरंगा फहराने का जो कार्यक्रम चल रहा है, इसको लेकर मैं सावधान करना चाहूंगा। ये भारतीय जनता पार्टी (BJP) तिरंगा के साथ दंगा भी फैला सकती है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा तिरंगा यात्रा के साथ-साथ समाज में ऐसी घटना भी करा सकती है, जिससे समाज में दूरियां बन जाएं।

जनेश्वर मिश्र पार्क में लगा है सबसे ऊंचा तिरंगा झंडा
सपा मुखिया ने कासगंज घटना का जिक्र करते हुए कहा कि बीजेपी के लोगों ने तिरंगा यात्रा के नाम पर वहां पर हिंदू मुसलमान का दंगा कराया था। बीजेपी के लोग तिरंगा यात्रा तो इसलिए निकाल रहे है, क्योंकि उनकी जो पार्टी निकली है, उसने कभी तिरंगा नहीं लगाया। साथ ही उन्होंने कहा लखनऊ में सबसे ऊंचा तिरंगा जनेश्वर मिश्र पार्क में लगा हुआ है। समाजवादियों ने तिरंगा झंडा एक जगह नहीं लगाया है, जनेश्वर मिश्र पार्क के साथ-साथ और जगह भी झंडा लगाया है। बीजेपी के लोग सिर्फ धोखा देने का काम करते हैं।

15 अगस्त को लेकर यूपी सरकार की तैयारी
इस साल 15 अगस्त को देश की स्वतंत्रता को 75 साल पूरे हो जाएंगे। इसे ध्यान में रखते हुए देश भर में आजादी के अमृत महोत्सव के नाम से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। अब 75वें स्वतंत्रता दिवस को विश्वस्तरीय सफलता दिलाने के लिए बीजेपी ने देश भर में तिरंगा अभियान चलाने जा रही है। इसके तहत 9 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक उत्तर प्रदेश की हर गली, मोहल्ले, चौराहों पर वंदे मातरम और रघुपति राघव राजाराम के उद्घोष के साथ तिरंगा लगवाने का काम किया जाएगा। 9 अगस्त से लेकर 11 अगस्त तक भगवा पार्टी के सदस्य तिरंगा यात्रा निकालकर अमृत महोत्सव को लेकर प्रचार-प्रसार करेंगे। सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिंग और तिरंगे लगाकर लोगों से अभियान के साथ जुड़ने की अपील करेंगे।
रिपोर्ट- अभय सिंह
अब NBT ऐप पर खबरें पढ़िए, डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
9 से 15 अगस्त तक खादी का झंडा फहराएं यूपी के लोग… ‘हर घर तिरंगा’ पर अखिलेश यादव की अपील
navbharat times -15 हजार करोड़ का बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे ढह गया, क्या इसकी ED जांच होगी? अखिलेश यादव ने BJP सरकार पर बोला हमला

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News