यूपी सरकार ने डीजे पर लगाया बैन!

0
यूपी सरकार ने डीजे पर लगाया बैन!
यूपी सरकार ने डीजे पर लगाया बैन!

देशभर में त्यौहारों का सीजन आने वाला है, ऐसे में लोग त्यौहार को मनाने के लिए बड़े उत्सुक नजर आते है। त्यौहारों के आते ही लोग जश्न मनाने के लिए तरह तरह की तैयारियां करने में लग जाते है। महीने के आखिरी में दो बड़े त्यौहार आने वाले है, जिसके लिए लोगों ने तैयारियां शुरू कर दी है। लेकिन इस बार यूपी की सरकार आपके फेस्टिवल को थोड़ा फीका कर सकती है। जी हाँ, अगर आप यूपी के है, और त्यौहार मनाने के बारे में सोच रहे है तो यह खबर सिर्फ आपके लिए है। आइये खबर पर एक नजर डालते है…

खबर के मुताबिक, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुर्गा पूजा, दशहरा और मोहर्रम के दौरान डीजे बजाने, लाउडस्पीकर बजाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। जी हाँ, त्योहारों के दौरान शांति और सद्भाव कायम रखने के लिए सीएम योगी ने राज्य में सुरक्षा के मद्देनजर एक उच्च स्तरीय बैठक की। आपको बता दें कि बैठक में सुरक्षा को लेकर कई गाइडलाइन्स भी दी गई। साथ ही आपको बता दें कि गाइडलाइंस के मुताबिक समारोह के दौरान डीजे और लाउडस्पीकर बजाना बैन होगा।
बैठक में दी गई गाइडलाइन्स….

सीएम योगी के इस बैठक में डीजे पर तो बैन लगा ही, लेकिन इसके अलावा प्रतिमा विसर्जन और तजिया जुलूस के लिए अलग-अलग रास्ते बनाने के भी निर्देश जारी किए गए हैं। साथ ही आपको बता दें कि गाइडलाइंस के अनुसार दुर्गा मुर्ति की ऊंचाई और तजिया की ऊंचाई को भी निर्धारित किया गया है। आपको यह भी बता दें कि सीएम योगी द्वारा राज्य की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही इस बैठक का आयोजन किया गया जिसमें कई तरह के फैसलें लिए गये। हालांकि डीजे और लाउडस्पीकर पूरी तरह से बैन नहीं किये गये है, इसके लिए भी कुछ विशेष नियम बनाये गये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − fourteen =