UP Election: यूपी चुनाव के बीच अयोध्या में डीएम आवास के बोर्ड का रंग बदलकर भगवा से हुआ हरा, जिलाधिकारी ने कही ये बात

247

UP Election: यूपी चुनाव के बीच अयोध्या में डीएम आवास के बोर्ड का रंग बदलकर भगवा से हुआ हरा, जिलाधिकारी ने कही ये बात

अयोध्या: आम तौर पर यह देखा जाता है कि सत्ता परिवर्तन के साथ ही सरकारी दफ्तरों व अधिकारियों व रोडवेज बसों आदि के रंग बदलते रहे हैं। लेकिन इस साल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के पहले ही धार्मिक नगरी अयोध्या के जिलाधिकारी (डीएम) आवास पर लगे भगवा रंग के बोर्ड को हटा कर बुधवार को हरे रंग का बोर्ड लगा दिया गया। हरे रंग के बोर्ड को एक राजनीतिक दल के रंग के तौर पर देखा जा रहा है। साथ ही डीएम के आवासीय बोर्ड का परिवर्तन राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बन गया है।

डीएम के आवास पर लगे बोर्ड में भले ही कोई कमी ना थी, लेकिन इसके भगवा रंग को बदलकर अब हरा कर दिया गया है। भगवा बोर्ड का रंग बीजेपी के झंडे से मिलता था, लेकिन हरे रंग का कनेक्शन अब समाजवादी पार्टी से जोड़ा जा रहा है। अखिलेश यादव के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए लिखा है कि यूपी में सरकार बदलने जा रही है, इसलिए अफसर भी डर के मारे ऐसा कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आईपी सिंह ने डीएम के बंगले का बोर्ड बदलने की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है कि योगी के इशारे पर नाचने वाले अफसरों के होश उड़े। आनन-फानन में कहीं सड़कों पर गड्ढे भरने लगे तो कहीं साफ सफाई शुरू करा दी। डीएम अयोध्या समेत तमाम अफसरों के कान खड़े हो गए। आजमगढ़ में 5 वर्ष बाद 24 घण्टे निर्बाध बिजली शुरू हो गई।
Yogi Adityanath Ayodhya: एक हाथ में छड़ी, दूसरे में बुलडोजर की स्टेयरिंग लेकर चलती है सरकार…अयोध्‍या में गरजे योगी
रंग बदले जाने पर डीएम ने कही ये बात
इस मामले पर डीएम नितीश कुमार ने इसके बारे में अनिभिज्ञता जाहिर करते हुए बताया कि उनका आवास पीडब्ल्यूडी विभाग के डाक बंगले में हैं। डाक बंगले के रेनोवेशन के साथ विभाग ने हरे रंग का आवासीय बोर्ड लगवाया है। उन्होंने कहा कि यह परिवर्तन गलत समय में किया गया है। जिसके बारे में पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि पीडब्ल्यूडी की कलर नीति के तहत ही बोर्ड का रंग बदला गया है। सभी डाक बंगलों व विभागीय बोर्ड हरे रंग के किए जा रहे हैं। डीएम आवास के डाक बंगले का बोर्ड का रंग भी उसी के तहत बदला गया है।

UP Election 2022: जो हिंदू बीजेपी को वोट नहीं देगा वह गद्दार होगा, अयोध्या के इस वोटर ने ऐसा क्यों कहा

पांच साल पहले भगवा रंग के हुए थे सभी सरकारी आवास, कार्यालयों को बोर्ड
पांच साल पहले यूपी में योगी सरकार बनने के बाद ही डीएम आवास के साथ बसों व सरकारी कार्यालयों बोर्ड के रंग भगवा कर दिए गए थे। इसके पहले अखिलेश सरकार के दौरान सरकारी रंग लाल व हरा में बदला गया था। बिना सत्ता परिवर्तन के रंगों की सियासत के कई मायने निकाले जा रहे हैं। सपा के नेता इसे योगी सरकार की विदाई कह कर प्रचारित कर रहे हैं।



Source link