यूपी के डीजी होमगार्ड ने मुस्लिम नेताओं के साथ ली राम मंदिर बनाने की शपथ

268

उत्तर प्रदेश ही नही देश की राजनीती में भी राम मंदिर एक ऐसा मुद्दा है जो हर चुनाव में तरो-ताज़ा रहता है. राजनैतिक पार्टियां हर बार इस मुद्दे को भुनाने की पूरी कोशिश करती हैं. इस बार भी लोकसभा चुनाव 2019 से पहले इस मामले को नए सिरे से छेड़ने की कवायद शुरू हो गयी है.

प्रशासनिक तंत्र ने ली शपथ

दरअसल उत्तर प्रदेश के डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने राम मंदिर बनाने का संकल्प लिया है. गुरुवार को लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बकायदा कई राम भक्तों के साथ जल्दी ही राम मंदिर बनाने की शपथ ली.

बता दें कि ये कार्यक्रम लखनऊ विश्वविद्यालय में आयोजित हुआ था. विश्वविद्यालय में राम मंदिर पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया था. इसी मौके पर डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने कार्यक्रम में शामिल होते हुए मुस्लिम कार्य सेवा मंच के अध्यक्ष आज़म खान और कई दूसरे नेताओं के साथ राम मंदिर बनाने की शपथ ली. जबसे ये खबर बाहर आई है, लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है.

Election -

कार्यवाही का शिकार हो सकते हैं शुक्ला जी

जानकारी के मुताबिक 28 जनवरी को लखनऊ विश्वविद्यालय में ये सेमिनार आयोजित किया गया था. सेमिनार के मंच से राम मंदिर और हिंदुओं को लेकर और भी कई बातें कही गई. इस कार्यक्रम में मंच पर खुद डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला मौजूद थे. DGP  पद की रेस में शामिल हो चुके सूर्य कुमार शुक्ला 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं.

लेकिन कहा जा रहा है कि इस बयान से उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. क्यूंकि डीजी के ओहदे पर रहते हुए ऐसे राजनीतिक और सामाजिक आयोजनों में हिस्सा लेना मना है. इतना ही नहीं, कार्यक्रम में शरीक होते हुए राम मंदिर बनाने के लिए शपथ लेना भी ‘सर्विस रूल बुक’ का उल्लंघन है.

डीजी शुक्ला के खिलाफ आरोप और सबूत काफी मज़बूत हैं. इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि योगी सरकार उनके खिलाफ क्या एक्शन लेती है और इस मामले को कैसे संभालती है.