UP Chunav: 300 से ज्यादा विधानसभा सीटें, 4 करोड़ मेंबर्स… यूपी के सियासी रण मेंअमित शाह खुद तैयार करेंगे बीजेपी की जीत की राह

98

UP Chunav: 300 से ज्यादा विधानसभा सीटें, 4 करोड़ मेंबर्स… यूपी के सियासी रण मेंअमित शाह खुद तैयार करेंगे बीजेपी की जीत की राह

हाइलाइट्स

  • यूपी चुनाव में बीजेपी की तैयारियों को धार देने का जिम्मा अब अमित शाह खुद संभालने जा रहे हैं
  • शाह 29 अक्टूबर को लखनऊ आ रहे हैं, भाजपा की जीत की राह को आसान बनाने के गुर सिखाएंगे
  • साथ ही पार्टी की सदस्यता अभियान को भी गति, लखनऊ में बीजेपी नेताओं के साथ मीटिंग भी होगी

लखनऊ
अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी की तैयारियों को धार देने का जिम्मा अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह खुद संभालने जा रहे हैं। शाह 29 अक्टूबर को लखनऊ आ रहे हैं।

वह 2022 के लिए भाजपा की जीत की राह को आसान बनाने के गुर सिखाएंगे। साथ ही पार्टी की सदस्यता अभियान को भी गति देंगे। इस दौरान वह लखनऊ में भाजपा मुख्यालय में यूपी भाजपा के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति भी बनाएंगे।

4 करोड़ सदस्यों के जरिए जीत का टारगेट
यूपी में भाजपा ने चार करोड़ सदस्य बनाने का टारगेट रखा है। भाजपा के इस वक्त करीब 2.30 करोड़ सदस्य हैं। भाजपा को 1.70 करोड़ नए सदस्य और बनाने हैं। माना जा रहा है कि इसके पीछे अमित शाह की ही रणनीति है। दरअसल 2017 के चुनाव में भाजपा और सहयोगियों को करीब 3.60 करोड़ वोट मिले थे, जिसके दम पर उन्होंने 325 सीटों पर जीत हासिल की थी।

इस बार फिर से भाजपा ने 300 से ऊपर सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। इस वजह से फिर से हर बूथ पर भाजपा के सदस्यों की संख्या बढ़ाने पर फोकस है। यूपी में इसकी जिम्मेदारी खुद भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल संभाल रहे हैं। उनका यह भी टारगेट है कि 18 साल से ऊपर के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को भी इससे जोड़ा जाए। यूपी में 18 से 19 साल के 7.42 लाख वोटर हैं।

Ravi Kishan: जिंदगी झंड बा, लुटेरा लोग, कौउने बात कै घमंड बा…BJP सांसद रवि किशन का विवादित भाषण

इसके अलावा 18 से 40 साल तक के मतदाताओं को भाजपा का सदस्य बनाकर उन्हें अपना वोटर बनाने की रणनीति पर काम किया जा रहा है। इन सदस्यों को बनाने का जिम्मा निचले स्तर के कार्यकर्ता से लेकर मंत्रियों, विधायकों और सांसदों को भी दिया गया है। गृह मंत्री इसी सदस्यता अभियान को गति देने के लिए आ रहे हैं। वह लखनऊ में जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं।

यूपी के प्रभारी रह चुके हैं शाह
गृह मंत्री अमित शाह यूपी की चुनावी नब्ज समझते हैं। यूपी में भाजपा को फिर से जीवंत बनाने का श्रेय अमित शाह को जाता है। वह 2014 यूपी में लोकसभा चुनाव में प्रभारी बनाए गए थे। इसके बाद शाह ने न केवल लोकसभा चुनाव में सहयोगी दलों के साथ भाजपा को 80 में 73 सीटें दिलवाई थीं बल्कि भाजपा ने 2017 में विधानसभा चुनाव में 325 सीटें हासिल की।

अमित शाह (फाइल फोटो)

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News