UP Chunav 2022: कौन है हरिप्रिया और क्यों इनकी बीजेपी में जॉइनिंग मानी जा रही है खास? जानिए वजह

174


UP Chunav 2022: कौन है हरिप्रिया और क्यों इनकी बीजेपी में जॉइनिंग मानी जा रही है खास? जानिए वजह

अभय सिंह राठौर, लखनऊ: उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) को लेकर जहां सभी राजनीतिक पार्टियां पूरे दम खम से जुटी हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) में लगातार जॉइनिंग का सिलसिला जारी है। शनिवार को कांग्रेस की पोस्टर गर्ल पल्लवी सिंह (Congress Poster Girl Pallavi Singh) समेत तमाम नेताओं के बाद अब बुंदेलखंड की उद्योगपति व समाजसेविका हरिप्रिया भार्गव (Haripriya Bhargav) ने भी भाजपा (BJP) का दामन थाम लिया है। बीजेपी जॉइनिंग कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी (Laxmikant Bajpai) ने हरिप्रिया भार्गव को पटका पहनाकर पार्टी की सदस्यता दिलाई है।

मोदी-योगी की नीतियों से प्रभावित हैं: हरिप्रिया
भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद हरिप्रिया भार्गव ने मीडिया से बातचीत करते हुए मोदी-योगी की नीतियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री मोदी जी और सीएम योगी जी की नीतियों और इनके विचारों से बहुत प्रभावित हूं, इसलिए पार्टी के साथ जुड़कर हम अपना सहयोग करना चाहते हैं। बुंदेलखंड के विकास पर उन्होंने कहा, ‘सिर्फ बुंदेलखंड ही नहीं, पूरे उत्तर प्रदेश में सरकार ने बहुत काम किया है। खासतौर पर बुंदेलखंड जिन बातों के लिये बदनाम था, वो टैग अब हट गए हैं। अब बाहर से इंटरनेशन इन्वेस्टर यहां आना चाहते हैं और वहां पर रोजगार और नए-नए बिजनेस अपॉरचुनिटी क्रिएट करना चाहते हैं। ये सब माननीय मुख्यमंत्री जी के प्रयासों से सफल हुआ है।’
Kahani Uttar Pradesh ki: मोहर पड़ेगी… पर या गोली पड़ेगी छाती पर, जब ददुआ के फरमान पर पलट जाते थे उम्‍मीदवारों के गणित
ललितपुर जिले की रहने वाली हैं हरिप्रिया भार्गव
बुंदेलखंड के ललितपुर जिले से ताल्लुख रखने वाली हरिप्रिया भार्गव उद्योगपति के साथ साथ समाजसेविका भी हैं। उन्होंने एमए एलएलबी तक पढ़ाई की है। इंडस्ट्रलिस्ट, डिफेंस के मामलों में भी काम किया है। एजुकेशन सेक्टर में भी काम कर रही हैं, अभी एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी भी खोलने जा रही हैं। इतना ही नहीं, हरिप्रिया ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में भी काम कर रही हैं।
navbharat times -UP Chunav News: कांग्रेस को झटका, लड़की हूं… की तीसरी पोस्टर गर्ल पल्लवी सिंह ने भी ‘हाथ’ छोड़ पकड़ा ‘कमल’
गुंडों-माफियाओं को अपने साथ जोड़ रही है सपा: बीजेपी
इस पर ज्यादा जानकारी देते हुए बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बताया कि जहां एक तरह समाजवादी पार्टी गुंडों, माफियाओं को अपने साथ जोड़ रही है, मुख्तार अंसारी को सुहेलदेव समाज पार्टी से टिकट देने का काम कर रही हैं, इमरान मसूद को साथ लाने का काम कर रही है, वहीं भाजपा के साथ पढ़ा लिखा वर्ग, खासकर महिला स्वावलंबी इस तरह की महिलाएं जुड़ रही हैं। इससे ये स्पष्ठ है कि भाजपा सिर्फ नारे नहीं दे रही बल्कि उन्हें जमीनी स्तर पर लागू भी कर रही है। उन्होंने कहा कि वो पार्टी संगठन में काम करके पार्टी को मजबूत करेंगी।
navbharat times -UP Election: प्रियंका गांधी की पोस्टर गंर्ल ने BJP का दामन थामा, टिकट ना मिलने से वंदना सिंह नाराज
उन्होंने कहा कि महिलाओं का नेतृत्व भारतीय जनता पार्टी में आगे बढ़े, समाज के विभिन्न वर्ग के लोग भाजपा के साथ जुड़े हैं, जिससे समाज में एक सकारात्मक संदेश जाता है और वो अपनी ऊर्जा के साथ भाजपा को आगे बढ़ाने का काम भी करेंगी। इससे भारतीय जनता पार्टी का परिवार और बड़ा होगा।

haripriya bhargav

हरिप्रिया भार्गव और लक्ष्मीकांत बाजपेयी



Source link