UP Chunav: निषादों के सहारे फिर यूपी की सत्ता पाने का सपना देख रही BJP, आरक्षण का मुद्दा पड़ सकता है भारी!

86

UP Chunav: निषादों के सहारे फिर यूपी की सत्ता पाने का सपना देख रही BJP, आरक्षण का मुद्दा पड़ सकता है भारी!

अभय सिंह राठौर, लखनऊ
देश के सबसे बड़े सूबे की सत्ता पर दोबारा से काबिज होने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसी के मद्देनजर सियासी समीकरणों को साधते हुए राजधानी के रमाबाई मैदान में सरकार बनाओ-अधिकार पाओ के बैनर तले निषाद समाज को साधने की कोशिश की गई। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं MLC संजय निषाद (Sanjay Nishad) की अगुवाई में आयोजित हुई महारैली में गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Adityanath) समेत तमाम नेता मौजूद रहे। मंच से भीड़ देखकर अमित शाह ने 300 सीटों का नारा दिया। साथ ही निषाद समाज के कार्यकर्ताओं से गली-गली जाकर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra modi) का संदेश पहुंचाने की अपील की।

आरक्षण का ऐलान न होने से रैली में आए लोगों में रोष
बता दें कि सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर से गठबंधन टूटने के बाद 2022 में यूपी का चुनाव फतह करने के लिए बीजेपी ने निषाद पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान किया। दोनों पार्टियों के बीच आरक्षण को लेकर ही गठबंधन पर बात बनी थी। इस मुद्दे को लेकर निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात भी कर चुके हैं। वहीं, पहली बार दोनों दलों की शुक्रवार को हुई इस संयुक्त महारैली के दौरान ये माना जा रहा था कि गृहमंत्री अमित शाह मंच से आरक्षण को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं। इसी को लेकर बड़ी संख्या में निषाद समाज के लोग दूर-दराज से बुलाए गए थे, लेकिन मंच से ऐसा किसी तरह का ऐलान न होने से कार्यकर्ता नाराज नजर आए। उनसे बात करने पर निषाद समाज के लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर की।

आरक्षण नहीं तो वोट नहीं- कार्यकर्ता
रैली में सीतापुर जिले की हरगांव विधानसभा सीट से निषाद समाज के एक बेहद नाराज कार्यकर्ता ने कहा कि हम लोग लड्डू खाने नहीं आए थे। हम आरक्षण को लेकर आए थे, लेकिन अब हम यही कहेंगे निषादों को जो आरक्षण देगा, उसी को वोट देंगे, आरक्षण नहीं तो वोट नहीं। उनका कहना था कि केंद्र और यूपी में बीजेपी की बहुमत की सरकार है तो फिर देरी किस बात की है। वहीं, एक अन्य कार्यकर्ता ने आरक्षण को लेकर गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग 5 साल से आरक्षण को लेकर गुमराह कर रहे हैं और आज भी गुमराह करके चले गए हैं। वहीं, दबी जुबान कुछ कार्यकर्ताओं ने आचार संहिता लगने से पहले आरक्षण का ऐलान न होने पर आगामी चुनाव में बीजेपी को इसका खामियाजा भुगतने तक की बात भी कही है।

निषाद पार्टी के सारे एजेंडे बीजेपी पूरा करेगी- शाह
वहीं, अमित शाह ने मंच से सीएम योगी की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा यूपी में आज गुंडों-माफियाओं की खैर नहीं है। सीएम योगी ने गुंडा माफियाओं को उखड़ फेंकने का काम किया है। उन्होंने कहा कि गरीब का विकास, तभी होता है जब कानून का राज हो, योगी राज में गुंडे पलायन कर गए। साथ ही निषाद समाज के मुद्दों को लेकर कहा कि सरकार बनने के बाद निषाद पार्टी के सारे एजेंडे को बीजेपी पूरा करने का काम करेगी। वहीं, सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी जो कहती है, वो करती है। अयोध्या में आज राम मंदिर का भव्य निर्माण हो रहा है। इस दौरान उन्होंने विपक्षियों पर भी निशाना साधा। सीएम ने कहा पहले माफियाओं को संरक्षण मिलता था। अब हमारी सरकार में बुलडोजर चलाती है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News