UP Chunav: ‘योगी आदित्यनाथ एक सफल मुख्यमंत्री’, नितिन गडकरी बोले- उत्तर प्रदेश में गुंडाराज का सफाया हुआ

158


UP Chunav: ‘योगी आदित्यनाथ एक सफल मुख्यमंत्री’, नितिन गडकरी बोले- उत्तर प्रदेश में गुंडाराज का सफाया हुआ

नई दिल्ली/लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कानून का राज बहाल करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सराहना करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने शुक्रवार को दावा किया कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में विकास कार्यों व गरीबों के कल्याण की दिशा में उठाए गए कदमों के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) को ‘सकारात्मक जनादेश’ मिलेगा।

पीटीआई-भाषा को दिए एक इंटरव्यू में गडकरी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ एक बेहद ही सफल मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने कानून व व्यवस्था के मुद्दे पर ‘अप्रत्याशित’ काम करते हुए उत्तर प्रदेश में ‘गुंडाराज’ का सफाया किया है। पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में फिर से सरकार बनाएगी और पंजाब में एक बड़ी ताकत के रूप में उभरेगी। ज्ञात हो कि पांच में से पंजाब एकमात्र राज्य है जहां भाजपा सत्ता में नहीं है।
UP Chunav 2022: ओपी राजभर की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, 2012 में इस महिला नेता से हार चुके हैं सुभासपा अध्यक्ष
किसानों के लिए सबसे अधिक काम करने का दावा
शिरोमणि अकाली दल का साथ छूटने के बाद भाजपा इस बार पंजाब में पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा के नेतृत्व वाले संयुक्त शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन का नेतृत्व कर रही है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के किसानों में भाजपा के प्रति नाराजगी के मुद्दे को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि केंद्र व प्रदेश की सरकार ने किसानों के लिए जितने काम किए हैं, उतने कभी भी किसी दूसरी सरकार ने नहीं किए।

‘अन्न दाता अब ऊर्जा दाता बन रहा है’
गन्ना, मक्का, चावल और गेहूं के अतिरिक्त स्टॉक को बायो इथेनोल में तब्दील करने के लिए उठाए गए उपायों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि ‘अन्न दाता’ अब ‘ऊर्जा दाता’ बन रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि इससे किसानों की आय में मजबूती आई है। गडकरी ने कहा कि अपराधियों पर शिकंजा कसकर, स्वास्थ्य व शिक्षा के बुनियादी ढांचों पर जोर देकर, बेहतर सड़कें बनाकर और रोजगार के अवसरों का सृजन कर आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को विकास के रास्ते पर पहुंचाया है।

गडकरी का दावा- गठबंधन को नकार देगी जनता
विपक्षी दलों द्वारा कट्टर हिंदू छवि वाले मुख्यमंत्री की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा को उसके कार्यों के लिए सकारात्मक जनादेश मिलेगा। उन्होंने कहा, ‘हम जातिवाद और सम्प्रदायवाद पर भरोसा नहीं करते।’ उन्होंने दावा किया कि जनता समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के गठबंधन को नकार देगी। ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में विशेषकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा को इस गठबंधन से कड़ी टक्कर मिल रही है।



Source link