UP assembly election 2022: यूपी में चुनाव से पहले 120 विधानसभाओं में जनता का आशीर्वाद लेने पहुंचेंगे नए केंद्रीय मंत्री

73

UP assembly election 2022: यूपी में चुनाव से पहले 120 विधानसभाओं में जनता का आशीर्वाद लेने पहुंचेंगे नए केंद्रीय मंत्री

लखनऊ
हाल ही में केंद्र सरकार की कैबिनेट का हिस्सा बने सात नए मंत्री जनता के बीच आशीर्वाद लेने पहुंचेंगे। नए मंत्रियों को यह जनआशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त से शुरू होकर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से होकर गुजरेगी। यात्रा 20 अगस्त तक निकलेगी।

यात्रा में मंत्री करीब 35 से ज्यादा लोकसभाओं और 120 से ज्यादा विधानसभाओं में पहुंचेंगे। यह यात्रा करीब साढ़े तीन हजार किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय करेगी। यात्रा के दौरान मंत्रियों का जगह-जगह स्वागत होगा और जनसभाएं भी होंगी।

केंद्र और यूपी सरकार के काम बताएंगे
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल में समाज के सभी वर्गों की भागीदारी कर सामाजिक समरसता व सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मूलतंत्र को फलीभूत किया है। इसमें पिछड़े, दलित, आदिवासी, महिला सहित वंचित समाज के लोगों को न केवल मुख्यधारा में स्थापित किया बल्कि उन्हें भूमिका व नेतृत्व देकर सबकी भागीदारी सुनिश्चित की है।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री व सदस्य विधान परिषद गोविंद नारायण शुक्ल को प्रदेश में निकलने वाली जन आशीर्वाद यात्रा का प्रभारी बनाया गया है। शुक्रवार को इस यात्रा के लिए क्षेत्रीय पदाधिकारियों व जिलाध्यक्षों सहित यात्रा से जुड़े पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक कर यात्रा को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सभी जनप्रतिनिधियों के साथ सभी पार्टी कार्यकर्ता मोदी और योगी सरकार की भाजपा सरकार की उपलब्धियों को हर वर्ग तक पहुंचाने में जुटेंगे।

हर क्षेत्र में अलग-अलग मंत्री
भाजपा के सहमीडिया प्रभारी प्रियांक पांडेय ने बताया कि जनता से आशीर्वाद लेने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा 16 अगस्त को वृंदावन मथुरा से यात्रा शुरू करेंगे। उनकी यात्रा मथुरा जिला व महानगर की कुछ विधानसभाओं से होते हुए आगरा जिला, आगरा महानगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर से होते हुए 19 अगस्त को बदायूं में समाप्त होगी।

फिरोजाबाद से मथुरा तक जाएंगे एसपी सिंह बघेल
एसपी सिंह बघेल की यात्रा फिरोजाबाद से 18 अगस्त को शुरू होगी और मथुरा में समाप्त होगी। केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा 17 अगस्त को ललितपुर से जन आशीर्वाद यात्रा प्रारंभ करेंगे। यात्रा झांसी, महोबा, बांदा, चित्रकूट होते हुए 19 अगस्त को फतेहपुर में संपन्न होगी। इसके अलावा कौशल किशोर 16 अगस्त की सुबह चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट लखनऊ पहुंचेंगे और उसी दिन मोहान, उन्नाव से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करेंगे। उनकी यह यात्रा उन्नाव रायबरेली बाराबंकी होते हुए 18 अगस्त को सीतापुर में खत्म होगी।

अजय मिश्रा संडीला से शुरू करेंगे यात्रा
केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा भी 16 अगस्त की सुबह चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट लखनऊ पहुंचेंगे और उसी दिन संडीला हरदोई से अपनी जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करेंगे। यह यात्रा हरदोई, लखीमपुर, बहराइच, गोंडा, अयोध्या होते हुए 19 अगस्त को अम्बेडकर नगर में खत्म होगी। केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल 18 अगस्त को प्रयाग से यात्रा शुरू करेंगी।

लखनऊ से महाराजगंज तक यात्रा
यात्रा का समापन 19 अगस्त को मिर्जापुर में होगा, जबकि केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी भी 16 अगस्त को ही सुबह लखनऊ पहुचेंगे और बाराबंकी अयोध्या होते हुए बस्ती पहुंचकर यात्रा का शुभारंभ करेंगे। यात्रा बस्ती, सिद्धार्थनगर होते हुए 18 अगस्त को महराजगंज में खत्म होगी।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News