UP Assembly election 2022 : बसपा ने प्रत्याशियों को टिकट देने के लिए बनाया नया फार्मूला, मांगे गए उम्मीदवारों के नाम

341

UP Assembly election 2022 : बसपा ने प्रत्याशियों को टिकट देने के लिए बनाया नया फार्मूला, मांगे गए उम्मीदवारों के नाम

Uttar Pradesh Assembly election 2022 Updates : बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस बार यूपी विधान सभा चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशियों को टिकट देने का नया फार्मूला बनाया। सितंबर में जारी हो सकते ही बसपा प्रत्याशियों की सूची।

NEWS 4 SOCIAL
नोएडा. uttar pradesh assembly elections 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022 को लेकर सभी दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने इस बार चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशियों को टिकट देने का नया फार्मूला बनाया है। इसी नए फार्मूले के आधार पर बसपा प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा जाएगा। इतना ही बसपा प्रत्याशियों को जनता के बीच जाने के लिए अधिक समय दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ही प्रत्याशियों के नामों की सूची (BSP Candidate List) जारी कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- अजय कुमार लल्लू ने दतिलोें को दिया भरोसा, कांग्रेस बनेगी पीड़ित व शोेषितों की आवाज

दरअसल, मिसन-2022 (UP Election 2022) के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने टिकट बांटने के लिए नया फार्मूला बनाया है। प्रत्याशियों को टिकट देने के लिए बसपा ने इस बार जिला कोऑर्डिनेटरों की जगह मुख्य सेक्टर प्रभारियों नाम मांगे हैं। बताया जा रहा है कि सामान्य और ओबीसी प्रत्याशियों टिकट में प्राथमिकता मिलेगी। सामान्य वर्ग में सर्वाधिक ब्राह्मणों को टिकट देने की बात सामने आ रही है। वहीं, दूसरी जातियों में पिछड़ा वर्ग के अधिक मतदाता हैं। इसलिए दूसरे नंबर पर पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार होंगे। पार्टी का मानना है कि ब्राह्मण समाज भाजपा से नाराज है, जिसका फायदा बसपा को मिल सकता है। इस तरह सामान्य और पिछड़ा वर्ग के बाद दलितों और अल्पसंख्यक प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है।

टिकट बंटवारे पर मंथन अगस्त में

बता दें कि बसपा इस बार जिला पंचायत चुनाव में अच्छा काम करने वालों को भी टिकट से नवाजेगी। यही वजह है कि मुख्य सेक्टर प्रभारियों से उन जिला पंचायत सदस्यों के नाम भी देने को कहा गया है, जो विधान सभा क्षेत्र में अच्छी पकड़ रखते हों। साथ ही अपने अलावा आसपास की सीट जिताने में भी अहम भूमिका निभाई हो। बसपा हाईकमान की सोच है कि नए लोगों को चुनाव मैदान में उतारने से अधिक फायदा होगा। बताया जा रहा है कि बसपा सुप्रीमो मायावती मुख्य सेक्टर प्रभारियों और सेक्टर प्रभारियों के साथ अगस्त में एक बैठक करेंगी, जिसमें टिकट बंटवारे पर मंथन किया जाएगा।

प्रत्याशियों के नामों को ऐलान सितंबर से

बसपा नए चेहरों के साथ जहां चुनाव मैदान में नजर आएगी। वहीं, इस बार वह प्रत्याशियों को जनता के बीच जाकर पकड़ बनाने के अधिक समय देगी। माना जा रहा है कि इसी वजह से बसपा सिंतबर के आखिर में या अक्तूबर से प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करना शुरू कर देगी। सूत्रों की मानें तो इस बार बसपा युवाओं का अधिक तरजीह देगी।

यह भी पढ़ें- CM Yogi की पहल पर बड़े-बड़े उद्योगपतियों ने UP में लगाई फैक्ट्रियां, लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News