खुलासा: उन्नाव रेप पीड़िता का आरोपी के साथ था Marriage Agreement

0
उन्नाव रेप केस
उन्नाव रेप केस

उन्नाव रेप केस में एक बहुत बड़ा खुलासा हुआ है जो सभी को चौका देगा। आपको बता दें उन्नाव पीड़िता की मौत हो गयी है। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

अब यह सामने आया है कि बलात्कार पीड़िता, जिसे गुरुवार को उन्नाव में अगवा किया गया था, ने उसी व्यक्ति से शादी का वादा किया था जिसने इस साल की शुरुआत में उसके साथ बलात्कार किया था।

मुख्य आरोपी शिवम त्रिवेदी ने पिछले साल जनवरी में एक शादी के समझौते पर हस्ताक्षर किए थे और फिर दिसंबर 2018 में पीड़िता के साथ शादी को रद्द कर दिया था।

शादी का एग्रीमेंट कुछ इस प्रकार था: “हम घोषणा करते हैं कि हमने अपनी स्वतंत्र इच्छा के अनुसार हिंदू परंपराओं के अनुसार 15 जनवरी, 2018 को एक मंदिर में हमारी शादी हुई है। हम एक दूसरे के साथ पत्नी और पति के रूप में रह रहे हैं। हम किसी भी कानूनी अड़चन से बचने के लिए इस समझौते पर हस्ताक्षर कर रहे हैं।”

सूत्रों ने कहा कि आरोपी के परिवार ने हालांकि महिला को स्वीकार करने से इनकार कर दिया क्योंकि वह नीची जाति की थी।

कथित तौर पर कहा जा रहा है कि इसी वजह से महिला ने पति के खिलाफ ‘बलात्कार’ का आरोप लगाने के लिए मजबूर किया।

रेप केस में पीड़िता का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील एस एन मौर्य ने कहा कि शिवम महिला को केस वापस लेने के लिए धमका रहा था और समझौता करने के लिए मजबूर कर रहा था।

यह भी पढ़ें: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बहन की 26 साल की उम्र में इस वजह से हुई मौत

केस कोर्ट में चल रहा था। गुरुवार की सुबह महिला राय बरेली कोर्ट में सुनवाई के लिए जा रही थी। इसी बीच बलात्कार के आरोपियों सहित चार पुरुषों द्वारा महिला को पकड़ के आग लगा दी गई।

आग लगाने के बाद चारों वहाँ से फरार हो गए। महिला 90 प्रतिशत से अधिक जल गयी थी। उसे फिर स्थानीय सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहाँ से उसे लखनऊ के सिविल हॉस्पिटल में स्थानांतरित कर दिया गया। बाद में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया जहां उसने शुक्रवार रात को दम तोड़ दिया।

Source: The New Indian Express