Unlock की डरावनी तस्वीरः बाजार खुलते ही मंडी पहुंचा किसानों का हुजूम, पूरे शहर में लगा जाम, सोशल डिस्टेंसिंग तार-तार

236


Unlock की डरावनी तस्वीरः बाजार खुलते ही मंडी पहुंचा किसानों का हुजूम, पूरे शहर में लगा जाम, सोशल डिस्टेंसिंग तार-तार

अशोकनगर
मध्य प्रदेश के दूसरे हिस्सों की तरह अशोकनगर जिले को भी अनलॉक किया गया है, लेकिन सोमवार को शहर की हालत देख कर कोरोना संक्रमण बढ़ने का फिर से खतरा हो सकता है। सोमवार को बाजार खुलते ही बड़ी संख्या में किसान मंडी पहुंचे जिससे पूरे शहर में जाम की हालत बन गई। किसानों की भीड़ बाजारों में भी पहुंची और सोशल डिस्टेंसिंग तार-तार हो गई।

किसानों का हुजूम मंडी के साथ बाजारों में भी पहुंचा। फसल बेचने के लिए किसानों का आना रविवार से ही शुरू हो गया था। रविवार सुबह 6 बजे तक ही मंडी में किसानों के ट्रैक्टरों के लिए जगह नहीं बची थी। मंडी में जगह नहीं मिली तो किसान सड़कों पर अपने ट्रैक्टर लगाकर खड़े हो गए जिससे शहर में यातायात व्यवस्था बिगड़ गई।

सड़कों पर ट्रैक्टरों की कतार लगने से देखते ही देखते शहर में जाम के हालात बन गए।करीब 5 घंटे तक शहर में जाम लगा रहा। ओवर ब्रिज और फुटओवर ब्रिज पर घंटों जाम के हालात बने रहे। जाम की ऐसी हालत थी कि ट्रैफिक पुलिस की गाड़ियां भी उसी में फंस कर रह गई। रोजाना के कामकाज के लिए बाहर निकले लोग भी परेशान होते रहे। कोई उपाय न देख कृषि उपज मंडी के तीनों गेट को खोलना पड़ा। फिर फसल बेच चुके किसानों की ट्रैक्टरों को पहले निकाला गया।

उधर, मंडी और बाजारों में किसानों की भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग पूरी तरह गायब हो गई। सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में छूट के साथ सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना अनिवार्य किया है। लेकिन सोमवार दिन भर शहर के बाजारों में इसका खुलेआम उल्लंघन होता रहा।



Source link