केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का हुआ देहांत, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने जताया दुख

312

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अनंत कुमार का देहांत हो गया है. काफी समय से वह बीमार चल रहे थे. वह लंबे समय से कैंसर से पीड़िता थे. उनका 59 साल की उम्र में निधन हुआ है. उन्होंने बेंगलुरु में अंतिम सांस ली.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पूरे देश में राष्ट्रध्वज आधा झुकाने का दिया आदेश 

आपको बता दें कि अनंत कुमार कर्नाटक के बेंगलुरु साउथ से सांसद थे. उन्होंने सोमवार 1 बजकर 50 मिनट पर अंतिम सांस ली है. उनके पार्थिव शरीर को सुबह 9 बजे के बाद बेंगलुरु के नेशनल कॉलेज ग्राउंड में रखा जाएगा, जहां पर लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. ये ही नहीं उनके निधन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पूरे देश में राष्ट्रध्वज आधा झुकाने का आदेश दिया है. वहीं राष्ट्रशोक भी मनाया जाएगा.

anant kumar death 1 news4social -

अनंत कुमार का निधन देश के सार्वजानिक जीवन में बहुत बड़ी क्षति- राष्ट्रपति कोविंद

अनंत कुमार के देहांत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शोक जताते हुए कहा है कि अनंत कुमार का निधन देश के सार्वजानिक जीवन में बहुत बड़ी क्षति है. उनके परिवार, सहयोगी और अनंत शुभेच्छुओं को मेरी सांत्वना.

anant kumar death 2 news4social -

पीएम मोदी ने ट्वीट कर अनंत कुमार के निधन पर व्यक्त किया दुख 

दूसरी तरफ पीएम मोदी ने ट्वीट कर अनंत कुमार के निधन पर खेद व्यक्त किया है. पीएम ने ट्वीट कर साझा किया है कि अहम सहयोगी और दोस्त के निधन से दुखी हूं. अनंत कुमार के परिवार वालों और उनके समर्थकों के लिए संवेदनाएं. उनका कर्नाटक को मजबूत करने में काफी योगदान है.

anant kumar death 3 news4social -

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी जताया दुख 

हालांकि विपक्षी पार्टी के नेताओं ने भी अनंत कुमार के निधन में खेद जताया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि उनके निधन से मैं काफी दुखी हूं. उनकी परिवार और मित्रों को मेरी सांत्वना.

बता दें की अनंत कुमार काफी समय से वेंटिलेटर पर थे और बेंगलुरु साउथ से निरंतर 6 बार जीत हासिल भी की है. उनको फेफड़ों का कैंसर था. उनका इलाज लंदन और न्यू यॉर्क में भी हुआ था.