फेसबुक लाइव पर मस्जिद के सामने हाथों में तलवार लेकर हंगामा करने पहुंचे भगवाधारी युवक

469

राजधानी दिल्ली के मंडावली क्षेत्र स्थित मस्जिद के सामने हाल ही में भगवा वस्त्र धारण किए कुछ युवाओं ने जमकर हंगामा किया. बाइक में सवार होकर मस्जिद के क्षेत्र में पहुंचे भगवाधारी युवकों ने जय श्री राम के नारे तो लगाए ही, साथ ही उन्होंने वहां तलवारें भी लहराई, धुआं उड़ाया और गुलाल फेंका. सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में कुछ भगवाधारी युवक मस्जिद के बाहर हंगामा करते और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं. जानकारी के मुताबिक अखंड भारत मोर्चा के युवा कार्यकर्ताओं ने मंडावली क्षेत्र में यह हंगामा किया.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि कुछ युवा बाइक से मस्जिद पहुंच रहे हैं. वीडियो में एक युवक फेसबुक लाइव करते हुए कह रहा है, ‘जय श्री राम सभी भाइयों को… भाइयों हम लोग दिल्ली के मंडावली क्षेत्र में हैं, मस्जिद के सामने हैं. हम चाहते हैं कि हमारे वीडियो से सभी भाई लोग जुड़ जाएं, मस्जिद के सामने आप सबको नज़ारा दिखाया जाएगा, अखंड भारत मोर्चा के द्वारा… सभी भाई जुड़ जाएं, मस्जिद आने वाली है, वीडियो से जुड़ जाएं और शेयर करते रहें. मस्जिद आ गई है बस… सभी भाई शेयर करते रहें….’ मस्जिद के पास पहुंचकर वीडियो में बोलने वाला युवक बाइक से उतरा और उसने ढेर सारी अगरबत्तियां जलाईं. उस युवक के अलावा एक अन्य युवक भी उतरा उसने तलवार के ऊपर गुलाल की पुड़िया रखी और उसे जलाया. इसके अलावा कुछ युवाओं के हाथों में गदा भी दिख रहा है.

ram rajya ki maang 1 news4social -

ट्विटर पर एक यूजर द्वारा इस वीडियो को शेयर करते वक्त जानकारी दी गई कि अंकित नाम के युवक ने फेसबुक लाइव करते हुए मस्जिद के सामने अपने बेरोज़गार दोस्तों के साथ जमकर हंगामा किया. यूज़र ने वीडियो में दिल्ली पुलिस को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘यह लड़का अंकित और उसके बेरोज़गार दोस्तों के ग्रुप ने जानबूझकर मस्जिद के सामने तलवारें लहराईं, स्मॉक बम छोड़े और राम राज्य लाएंगे के नारे लगाए. उसने यह वीडियो फेसबुक में लाइव करते हुए पोस्ट की. क्या इन तथाकथित राष्ट्रवादियों के खिलाफ कोई एक्शन होगा?’