उमर अबदुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के लिए की अलग PM की मांग, मोदी बोले, कांग्रेस को देना होगा जवाब

159

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की मांग करते हुए कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में दोबारा अलग वजीर-ए-आजम और सदर-ए-रियासत की व्यवस्था को बहाल कराएंगे। जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा शर्त के साथ बना था और हम राज्य में वह व्यवस्था पुन: वापस लाएंगे जिसके तहत प्रदेश का अपना वज़ीरे-ए-आज़म और सदर-ए-रियासत हुआ करता था। उमर के इस बयान के बाद पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को इस पर जवाब देना होगा।

PMMODI 4 -

तेलंगाना में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने उमर अबदुल्ला के बयान हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के एक बड़े सहयोगी दल और महागठबंधन के सबसे बड़े साथी नैशनल कॉन्फ्रेंस ने बयान दिया है कि कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री होना चाहिए। आप मुझे बताइए कांग्रेस की साथी पार्टी की मांग आपको या हिंदुस्तान में किसी को मंज़ूर है।

कांग्रेस बयान से अलग होने में ना करे संकोच: उमर

पीएम मोदी द्वारा उमर के बयान पर सवाल खड़े करने के बाद उमर अब्दुल्ला ने ख़ुद अपने बयान से कांग्रेस और महागठबंधन को अलग करने की कोशिश की। अपने एक ट्वीट में उमर ने लिखा,’मेरे कांग्रेस और अन्य दलों के मित्र मेरे बयान से खुद को अलग करने में संकोच ना करें।

Election 5 -