Udaipur Murder Case: राजस्थान सीएम का पुतला फूंकने के प्रयास में जालौन में पुलिस से भिड़े हिंदू संगठन, हुई तीखी नोकझोंक

195

Udaipur Murder Case: राजस्थान सीएम का पुतला फूंकने के प्रयास में जालौन में पुलिस से भिड़े हिंदू संगठन, हुई तीखी नोकझोंक

जालौन : उदयपुर की घटना को लेकर देश में उबाल देखने को मिल रहा है। जालौन के उरई कोतवाली क्षेत्र में हिंदू संगठनों ने राजस्थान सरकार व मृतक कन्हैयालाल के हत्यारों को फांसी दिलाने की मांग को लेकर पुतला दहन करने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस की सख्ती की वजह से पुतला दहन करने में नाकामयाब साबित हुए। वहीं इस दौरान हिंदू संगठनों और पुलिस के बीच काफी तीखी नोकझोंक हुई।

दरअसल, राजस्थान के उदयपुर में कट्टरपंथियों द्वारा दर्जी कन्हैयालाल की हत्या करने के मामले के बाद से पूरे देश में आक्रोश नजर आ रहा है। इसी क्रम में जालौन में हिंदूवादी संगठन ने गुरुवार को टाउन हॉल में एकत्रित होकर नारेबाजी की और राजस्थान सरकार साथ ही पुतला फूंकने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस की सूझबूझ से संगठन पुतला फूंकने में सफल नहीं हुआ तो कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालते हुए नारेबाजी की।

राष्ट्रीय आवाहन पर विहिप, बजरंग दल, हिंदू वाहिनी संगठन हुए एकत्रित
हिंदू संगठनों के राष्ट्रीय आवाहन पर उरई कोतवाली क्षेत्र के टाउन हॉल परिसर में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल व हिंदू वाहिनी के दर्जनों कार्यकर्ता एकत्रित हुए और वहां पर उन्होंने राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की जघन्य हत्या पर हत्यारों व राजस्थान के सीएम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस्लामिक कट्टरपंती का जुल्म बर्दास्त नहीं करेंगे – हिंदू संगठन

हिंदू संगठनों ने टाउन हॉल से लेकर शहर के शहीद भगत सिंह चौराह से जुलूस निकालते हुए जमकर नारेबाजी की और इस्लामिक कट्टरपंती के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं और जिला प्रशासन के बीच तीखी नोंकझोंक भी देखने को मिली। वहीं, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी के साथ, सीओ विजय आनंद, नगर मजिस्ट्रेट वीरेंद्र कुमार मौर्य, एसडीएम रामकुमार वर्मा मौजूद रहे।

विहिप के जिला अध्यक्ष ओमकार सिंह ठाकुर ने कहा कि उदयपुर में जिस तरीके से एक निर्दोष कन्हैयालाल की हत्या की गई है। ये हिंदुओं को डराने के लिये संदेश दिया गया है। इस्लामिक कट्टरपंती का जुल्म बर्दास्त नही करेंगे। हिंदू खामोश है लेकिन अब ओर अन्याय नहीं सहेगा।

पुलिस ने क्या कहा
वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने बताया कि उदयपुर की घटना को लेकर हिन्दू संगठनों ने पुतला फूंकने का प्रयास किया लेकिन पुतला दहन पर रोक है तो पुलिस ने पुतला फूंकने की कोशिश को नाकाम कर दिया।
रिपोर्ट-विशाल वर्मा

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News