Udaipur killing: 2 दिन सुसराल रुका, फिर उदयपुर गया, रियाज -गौस से गौहर चिश्ती की मुलाकात का सामने आया नया कनेक्शन

0
142

Udaipur killing: 2 दिन सुसराल रुका, फिर उदयपुर गया, रियाज -गौस से गौहर चिश्ती की मुलाकात का सामने आया नया कनेक्शन

अजमेर : प्रदेश के अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के बाहर भड़काऊ भाषण सर तन से जुदा का नारा लगाने वाले आरोपी गौहर चिश्ती की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। गौहर चिश्ती से लगातार पूछताछ जारी है। चिश्ती पूछताछ के दौरान 3 एंड्राइड मोबाइल, सिम और तीन बैंक अकाउंट होने की जानकारी पुलिस को दी है। तीनों बैंक अकाउंट से ट्रांजेक्शन की जानकारी भी पुलिस को मिली है। पुलिस इन अकाउंट को खंगाल रही है । साथ ही पूछताछ में भी जुटी हुई है।

पुलिस के मुताबिक गौहर चिश्ती तीन मोबाइल और तीन बैंक अकाउंट ऑपरेट करता था। तीनों बैंक अकाउंट से गौहर ने ट्रांजेक्शन किए हैं। किन किन को रुपए भेजे गए और किनसे रुपए प्राप्त हुए हैं । बैंक से इसका स्टेटमेंट निकलवाया जा रहा है और इसकी जांच की जाएगी।

दो दिन ससुराल रूका, फिर जयपुर रवाना हो गया
पुलिस के समक्ष गौहर चिश्ती ने कबूल किया कि जैसे ही मुकदमा दर्ज किया गया ।वह फरार हो गया। उसके अगले दो दिन वह खादिम मोहल्ला स्थित अपने ससुराल में रुका और इसके बाद जयपुर रवाना हो गया। जयपुर में भी वह रिश्तेदार के घर और होटल में भेष बदलकर भागने की प्लानिंग कर रहा था। 1 जुलाई को वह अपने एक दोस्त के साथ फ्लाइट से हैदराबाद चला गया। उक्त दोस्त को भी पुलिस ने आइडेंटिफाई कर लिया है। फिलहाल उसकी तलाश की जा रही है।

नूपुर शर्मा के लिए ‘सर तन से जुदा’ वाला बयान देने वाला गौहर चिश्ती गिरफ्तार, हैदराबाद से पकड़ा गया

Copy

उदयपुर जाने की बात नहीं कबूली
जांच एजेंसियों को जहां पूर्व में गौहर चिश्ती और उदयपुर हत्याकांड के आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद की मुलाकात की जानकारी मिली थी। वहीं गौहर इस बात को कबूल नहीं कर रहा है। उसका कहना है कि वह गौस और रियाज से नहीं मिला। पुलिस गौहर के सभी बयानों की तस्दीक भी कर रही है कि वह झूठ तो नहीं बोल रहा।

कुछ मिनट के लिए हुआ था उदयपुर में मोबाइल ऑन
जांच एजेंसियों की मानें तो भले गौहर रियाज और गौस मोहम्मद से मिलने की बात से इनकार कर रहा है। लेकिन गौहर के उदयपुर जाने, वहां कुछ मिनट के लिए मोबाइल ऑन होने और एक एप के जरिए रुपए ट्रांसफर की जानकारी भी जांच एजेंसी के पास है। फिलहाल गौहर से सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

navbharat times -अजमेर के खादिम गौहर चिश्ती के कारनामों का खुलासा, पढ़ें- कन्हैया हत्याकांड और PFI से संबंध का कच्चा चिट्‌ठा

गौस ने की थी अजमेर में पॉलिसी
उदयपुर में कन्हैयालाल की नृशंस हत्या का आरोपी गौस मोहम्मद बैंकिंग कंपनी का एजेंट बनकर अजमेर में भी कई लोगों की पॉलिसी कर चुका था।इसके अलावा भी उसके चार जिलों में पॉलिसी करने की बात सामने आई है। गौस ने अजमेर में नला बाजार निवासी बुक सेलर अनवर की पांच साल पहले पॉलिसी की थी। इसके बाद से वह अनवर से लगातार संपर्क में था। अनवर से जांच एजेंसियां भी लगातार पूछताछ कर रही है।
रिपोर्ट :नवीन वैष्णव

गौहर चिश्ती हैदराबाद में छिपा था, हुलिया बदला, भागने की भी कोशिश लेकिन आखिर पकड़ा गया, देखें- पूरी खबर


राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News