Udaipur family death case: 3 महीने पहले सूरत से लौटा था प्रकाश… टाइफाइड के चलते टूटा हौसला! अब उठाया खौफनाक कदम

109
Udaipur family death case: 3 महीने पहले सूरत से लौटा था प्रकाश… टाइफाइड के चलते टूटा हौसला! अब उठाया खौफनाक कदम

Udaipur family death case: 3 महीने पहले सूरत से लौटा था प्रकाश… टाइफाइड के चलते टूटा हौसला! अब उठाया खौफनाक कदम

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर के गोगुंदा थाना क्षेत्र के झाडोली के गोल नेडी गांव में एक ही परिवार के छह लोगों की घर में डेड बॉडी मिलने मामले में कई तरह के एंगल देखे जा रहे हैं। आसपास के लोगों से पूछता के बाद पुलिस ने बताया कि मृतक प्रकाश गुजरात के सूरत में छोटी-मोटी नौकरी करता था। तीन महीने पहले ही गुजरात के सूरत से वह लौटा था। पता चला है कि प्रकाश सूरत में रसोई में साफ-सफाई का काम करता था। बातचीत में पता चला है कि वह प्रकाश पिछले कुछ समय से बीमार चल रहा था। इस वजह से वह सूरत से उदयपुर अपने घर लौट आया था। पुलिस मामले को कई एंगल से जांच कर रही है। मामले में सामूहिक खुदकुशी के अलावा मर्डर के बिंदु से भी जांच की जा रही है।

थानाधिकारी योगेन्द्र व्यास ने बताया कि प्रथम दृष्टया मौत के कारणों की स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पा रही है। पुलिस पूछताछ में छोटे भाई दुर्गाराम ने बताया कि परिवार में किसी किस्म का झगड़ा नहीं था। पति-पत्नी में किसी किस्म का विवाद भी नहीं था। पिछले कुछ महीनों में लगातार दो बार टायफाइड होने के चलते नवरात्र के दौरान वह गांव लौटा था। प्रकाश जब 10 साल का था, तब ही उसके पिता सोहन की मौत हो गई थी। मां की दूसरी शादी हो गई। प्रकाश और छोटा भाई दुर्गाराम पास में ही अलग-अलग घर में रहते हैं। दोनों भाइयों में ज्यादा बातचीत नहीं होती थी।
Rajasthan News: फंदे पर 3 बच्चों संग पति, नीचे पत्नी और मासूम की लाश, जिसने देखा कांप गयापरिवार के छह लोगों की डेड बॉडी मिलने की जानकारी जैसे ही गांव में फैली पूरे गांव में सनसनी फैल गईं। सूचना मिलने के बाद गोगुंदा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बताया कि प्रकाश गमेती उसकी पत्नी दुर्गा और चार बच्चे जिसमें 5 वर्षीय गणेश, 4 वर्षीय पुष्कर, 2 वर्षीय रोशन और 4 माह का गंगाराम शामिल हैं। सभी शव घर के अंदर मिले हैं।

प्राथमिक जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि प्रकाश गमेती ने पहले अपने बच्चे और पत्नी की गला घोट कर हत्या कर दी और उसके बाद खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां प्रकाश गमेती और उसके दो बच्चों के शव फांसी के फंदे पर लटके हुए थे तो वहीं उसकी पत्नी दुर्गा और दो बच्चों के शव जमीन पर पड़े हुए थे। उनकी भी गला घोटकर हत्या की हुई थी।

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड को मौके पर बुलाया। एफएसएल टीम ने घटनास्थल से सैंपल इकट्ठे किए हैं और डॉग स्क्वायड मौके पर जांच कर रही है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार प्रकाश के पिता सोहन गमेती की भी मौत खुदकुशी करने से हुई थी तो वहीं उसके भाई ने भी जहर खाकर आत्महत्या की थी। पड़ोसियों ने जब प्रकाश के घर में सुबह कोई हलचल नहीं देखी तो घर के अंदर जाकर देखा, जहां सभी के शव देखकर सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि प्रकाश पिछले चार-पांच महीनों से मानसिक रूप से परेशान था। पुलिस ने मौके से सुराग इकट्ठा करने के बाद सभी शवों को मोर्चरी में शिफ्ट करवाया है।

क्या कहते हैं पुलिस अफसर
उदयपुर के एसपी विकास शर्मा ने बताया, ‘पूरे परिवार की डेड बॉडी मिली है, जिसमें हसबैंड वाइफ और चार बच्चे हैं। प्रथम दृष्टया खुदकुशी का मामला सामने आ रहा है। हालांकि इस मामले में ज्यादा कुछ जांच के बाद ही बताया जा सकेगा।’

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News