कोलकाता में दो छात्रों की एक्सीडेंट में मौत के बाद भड़की हिंसा, भीड़ ने वाहन जलाये

284

पश्चिम बंगाल के कोलकाता से दो छात्रों की मौत के बाद हिंसा भड़कने की खबरें आ रही है. बताया जा रहा है कि दोनों छात्रों की एक एक्सीडेंट में मौत हो गयी, जिसके गुस्साई भीड़ ने दो बसों में आग लगा दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक मेट्रोपोलेटिन के बाईपास की एक बस ने दो छात्रों बिश्वजीत भुइयां और संजय बानिक को कुचल दिया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि दोनों छात्र रोड पार करके मिठाई खरीदने जा रहे थे. मृतक फर्स्ट इयर के छात्र थे जो पास के इलाके के रहने वाले थे. घटना की खबर फैलते ही आसपास के लोगों ने रास्ते को जाम कर दिया तथा पत्थरबाज़ी शुरू कर के दो बसों में आग लगा दी.

@ kids died -

हिंसा भड़कने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को हालात को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़ गए. इओतना ही नही भीड़ ने आग बुझाने पहुंची दमकल विभाग की टीम पर भी पत्थर फेंके. इस पत्थरबाज़ी में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

लोगों के विरोध प्रदर्शन के कारण करीब दो घंटे तक रास्ता जाम रहा जिससे दक्षिण कोलकाता से वाया साल्ट लेक से एयरपोर्ट तक जाने वाला ट्रैफिक रुका रहा. गुस्साए लोगों ने इस दौरान निजी कारों और टैक्सी को भी निशाना बनाया है. वहीं जाम में फंसे कुछ लोगों ने पैदल ही रास्ता पार किया. फिलहाल भारी पुलिस मौके पर तैनात है. स्थानीय विधायक सुजीत बोस भी मौके पर पहुंचे और लोगों से शांति की अपील की.