नहर विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से दो सौ बीघा खेत जलमग्न

212

मसकनवा गोंडा: नहर विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते सरयू नहर खंड चार में पानी छोड़े जाने से किसानों के सैकड़ों बीघे फसल पूरी तरह जलमग्न हो गयी । करीब दो सौ बीघे फ़सलों में पानी पूरी तरह पानी भर गया । किसानों ने बताया कि नहर के पटरी बुधवार की रात करीब सात बजे दो जगह पानी का रिसाव शुरू हो गया । जैसे जैसे पानी के आने की रफ्तार तेज हुई वैसे वैसे नहर की पटरी कट गयी। किसानों ने धर्मदास पुर के लेखपाल रमेश चंद्र को सूचना दी। उन्होंने ने बताया कि आंकलन के हिसाब से करीब डेढ़ से दो सौ बीघे की जमीन में खड़े फसलों का नुकसान हुआ है।

Two hundred Bigha fields submerged due to negligence of the canal department officials 1 news4social -

उन्होंने बताया कि जिन जिन किसानों के फसलों का नुकसान हुआ है।उनकी रिपोर्ट बनाई जा रही है।जिसे उपजिलाधिकारी मनकापुर को सौंपी जाएगी।किसानों ने बताया कि खेतों में गेहूं,कई प्रकार की सब्जियां,गन्नों में पानी भर गया है।वही विभाग के सहायक अभियंता हरिगोविंद सिंह ने भी नुकसान का निरीक्षण किया। जे ई अनुग्रह राय ने बताया कि नहर में पानी की सप्लाई बंद कर दी गई है।और टूटे हुए पटरी की ।मरम्मत की जा रही है।

Two hundred Bigha fields submerged due to negligence of the canal department officials 2 news4social -

इन-इन किसानों का हुआ नुकसान

किसान चंचल पाण्डेय, राम बहाल वर्मा, राम बहादुर मौर्या, राजकुमार, छिनकाऊ, जोखन, रमाकांत, गौरीशंकर, कृष्ण कुमार, सुरेश शर्मा सहित  दर्जनों किसानों की खड़ी फसल जल मग्न हो गयी। किसानों का कहना है कि विभागीय लापरवाही के कारण हम लोगों को तवाही का दंश झेलना पड़ रहा है।