Twitter पर अचानक क्यों ट्रेंड करने लगा ‘राजपूत नरसंहार छपरा’, जानें क्या है पूरा मामला

73
Twitter पर अचानक क्यों ट्रेंड करने लगा ‘राजपूत नरसंहार छपरा’, जानें क्या है पूरा मामला

Twitter पर अचानक क्यों ट्रेंड करने लगा ‘राजपूत नरसंहार छपरा’, जानें क्या है पूरा मामला


Chhapra News: बिहार के सारण जिले में तीन दिन पहले हुए मारपीट मामला ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। अब तक हजारों लोगों ने ‘राजपूत नरसंहार छपरा’ को लेकर ट्वीट कर चुके हैं। पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इस घटना को दो जातियों से जोड़कर देख रहे हैं।

 

छपरा: ट्विटर पर ‘राजपूत नरसंहार छपरा’ ट्रेंड कर रहा है। ऐसे में सवाल उठता है कि बिहार के छपरा में क्या हुआ है कि लोग ट्विटर पर ‘राजपूत नरसंहार छपरा’ ट्रेंड करा रहे हैं। क्या छपरा में जातीय नरसंहार हुआ है? क्या राजपूत समाज के लोगों की हत्या हुई है? ऐसे कई सवाल हैं, जिसका जवाब सभी जानना चाहते हैं। दरअसल, गुरुवार की रात सारण जिले के मुबारकपुर गांव में तीन लोगों को बंधक बनाकर मारपीट की गई थी। इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई थी। वहीं, दो लोगों का इलाज पटना में चल रहा है। आरोप है कि मुबारकपुर गांव के विजय यादव ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर तीन लोगों को बुरी तरह से पीटा था। इस घटना में एक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं।

कौन है मुख्य आरोपी?

पीड़ितो की ओर से थाने में दिए गए आवेदन के अनुसार, मुख्य आरोपित विजय यादव है। विजय यादव ही अपने समर्थकों के साथ मिलकर मारपीट की थी। विजय यादव की पत्नी मुखिया है। पीड़ितों का आरोप है कि विजय यादव ही पत्नी के नाम पर पंचायत में काम-धाम देखता है। आरोप है कि सत्ताधारी पार्टी से उसकी नजदीकी है। इलाके के विधायक का भी करीबी है।

पीड़ितों पर फायरिंग का आरोप

मुख्य आरोपित विजय ने घटना के बाद तीनों पर फायरिंग करने का आरोप लगाया था। आरोप लगाया कि तीनों उस पर हमला करने आए थे। हालांकि घटना से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। कथित तौर पर वायरल वीडियो विजय यादव के फार्म का है। वीडियो में तीनों युवको को बुरी तरह से पीटा जा रहा है। तीनों युवको को लोही की रॉड, लाठी-डंडे से पिटाई की जा रही है।

राजपूत समाज से ताल्लुक रखते हैं तीनों युवक

वहीं, घटना के बाद मुबारकरपुर गांव में तनाव का माहौल है। गांव के लोगों का कहना है कि तीनों युवक राजपूत समाज से ताल्लुक रखते हैं। थाने में दिए गए आवेदन के अनुसार, साजिश के तहत विजय यादव ने तीनों युवकों को सिधरिया टोला स्थित अपने मुर्गा फार्म पर ले गया और समर्थकों के साथ पिटाई की। इस मामले में पांच नामजद तो 50 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। परिजनों का कहना है कि तीनों युवक गांव के बड़का बगीचा के पास गेहूं के फसल की सिंचाई करने गए थे। इसी दौरान विजय यादव ने तीनों को अगवा कर मुर्गी फार्म में ले जाकर बंधक बनाया और उनकी पिटाई की। इस घटना में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

‘राजपूत नरसंहार छपरा’ ट्रेंड कर रहा है

इधर, ट्विटर पर ‘राजपूत नरसंहार छपरा’ ट्रेंड कर रहा है। युवकों के समर्थन में लोग ट्वीट कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन से आरोपित के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News